Breaking News

उत्तराखंड: 12 शिवलिंग से घर बैठे मंगवा सकेंगे गंगाजल, अमित शाह करेंगे योजना की शुरुआत

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (28 अक्टूबर, 2021)

भाजपा का दावा है कि वह इस बार उत्तराखंड का विधानसभा चुनाव जीतकर एक नया इतिहास रचेगी। पार्टी इसके लिए हिंदुत्व की राजनीति को एक नई धार देने की कोशिश भी करेगी। इसी रणनीति को ध्यान में रखते हुए भाजपा सभी 12 शिवलिंगों से शिवभक्तों को उनके घर पर गंगाजल पहुंचाने की योजना तैयार कर रही है। इस योजना को राज्य की सहकारी समितियों के माध्यम से पूरा किया जाएगा। इस योजना की शुरुआत गृहमंत्री अमित शाह 30 अक्तूबर को अपनी उत्तराखंड की यात्रा के दौरान करेंगे।

योजना की शुरुआत के बाद भाजपा कार्यकर्ता जगह-जगह स्टॉल लगाकर सभी 12 शिवलिंग से लाये हुए जल को शिवभक्तों को बांटेंगे। इसके लिए एक लीटर, दो लीटर और पांच-पांच लीटर के विशेष प्लास्टिक कैन तैयार कराए गए हैं। इनके लिए शिवभक्तों से नाममात्र का शुल्क भी लिया जाएगा।

जो शिवभक्त देश या विदेश में कहीं दूर हैं, उनके लिए किसी भी शिवलिंग से गंगाजल पाने के लिए ऑनलाइन सुविधा भी दी जायेगी। शिवभक्त अपने प्रिय शिवलिंग स्थान का चयन कर वहां से गंगाजल पाने के लिए अनुरोध कर सकेंगे। इन शिवभक्तों को डाक विभाग या कूरियर के माध्यम से गंगाजल भेजा जाएगा। शिवभक्तों को कूरियर का शुल्क अदा करना होगा।

चुनाव में जीत के लिए भाजपा केवल हिंदुत्व की राजनीति पर ही भरोसा नहीं कर रही है। बल्कि वह आमजन को भी अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रही है। अमित शाह अपनी यात्रा के दौरान घसियारी योजना की भी शुरुआत करेंगे। इसके माध्यम से उन गरीब वर्ग की महिलाओं को सुरक्षा देने से लेकर उनका आर्थिक तौर पर सशक्तिकरण किया जायेगा। यह योजना भी सहकारी समितियों के माध्यम से चलाई जाएगी।

Check Also

पहाड़ों की रानी Mussoorie में पर्यटकों की भारी भीड़, Nainital में ईद के बाद उमड़ा हुजुम

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024) मसूरी: ईद के बाद सेंकेंड …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-