Breaking News

उत्तराखंड: नाराज मंत्री कर रहे मोलभाव, सांसत में आलाकमान

@शब्द दूत ब्यूरो (17 अक्टूबर, 2021)

हाल में बीजेपी के मंत्री यशपाल आर्या का दोबारा कांग्रेस में जाना भगवा पार्टी के लिए झटका था। राज्‍य में अगले साल चुनाव से पहले बीजेपी ऐसे और झटके नहीं चाहती। यही कारण है कि उत्तराखंड की राजनीति में नाराज नेताओं के मान-मनौव्‍वल का दौर चल रहा है।

उत्तराखंड में नेताओं के एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने के सिलसिले के बीच बीजेपी के नाराज नेता और उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत दिल्ली में बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी से मुलाकात की। उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम के घर पर हुई मीटिंग में बीजेपी नेता अनिल बलूनी, हरक सिंह रावत और रायपुर से बीजेपी विधायक उमेश काऊ मौजूद थे।

हरक सिंह रावत की नाराजगी जगजाहिर है। उनके बयान भी इसी तरह के आते हैं। उनकी नाराजगी दूर करने के लिए पिछले दिनों उत्तराखंड सीएम उनके घर भी गए थे। लेकिन, उस मीटिंग के बाद भी हरक सिंह ने बयान दिया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, हरक सिंह कांग्रेस में जाने की कोशिश कर रहे हैं। यह और बात है कि कांग्रेस नेता हरीश रावत उनकी कांग्रेस में वापसी की राह में रोड़ा हैं। हरक सिंह रावत जब कांग्रेस में थे तब उन्होंने हरीश रावत का कई मौकों पर विरोध किया।

सूत्रों के अनुसार, हरक सिंह रावत अब बीजेपी में ही मोलभाव की कोशिश में हैं। चुनावी राज्य में इस तरह पार्टी से अगर लोग जाने लगें तो इससे पार्टी के खिलाफ ही माहौल बनता है। बीजेपी नहीं चाहती कि अब बीजेपी से कोई कांग्रेस में जाए। इसलिए हरक सिंह को मनाने की कोशिश भी चल रही है।

मीटिंग के बारे में जब एनबीटी ने बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि चुनाव नजदीक हैं तो मंत्रियों, विधायकों का मिलना लगा रहता है। उन्होंने कहा कि कई नए लोग टिकट चाहते हैं और पुराने वाले बने रहना चाहते हैं। इसलिए भी मुलाकातें होती हैं।

गौतम ने कहा कि उत्तराखंड में हमारा एक मंत्री (यशपाल आर्य) चला गया तो कुछ लोग मंत्री बनने की ख्वाहिश लिए भी आते हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनावी प्रक्रिया और मानवीय इच्छाएं हैं। पार्टी के भीतर कोई अंसतोष नहीं है, कोई नाराज नहीं है और न ही कोई कहीं जा रहा है। दुष्यंत गौतम ने कहा कि पार्टी ने विकास काम किए हैं और पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी।

Check Also

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया श्री केदारनाथ धाम का निरीक्षण

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड की मुख्य सचिव …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-