Breaking News

उत्तराखंड में दो दिवसीय प्रदेश कांग्रेस प्रशिक्षण कार्यशाला 9 अक्टूबर से

@शब्द दूत ब्यूरो(8 अक्टूबर 2021)

देहरादून। प्रशिक्षण कार्यक्रम कमेटी उत्तराखंड कांग्रेस की संयोजक, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री श्रीमती इंदू मान ने बताया कि  देवेंद्र यादव , प्रभारी दीपिका पांडे सिंह  एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन राव  के नेतृत्व में 9 व 10 अक्टूबर को हरिद्वार में दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला आहूत होने जा रही है ।

श्रीमती मान ने बताया कि इस कार्यशाला को दो भागों में बांटा गया है पहले दिन गढ़वाल मंडल के सम्मानित सदस्य एवं प्रदेश पदाधिकारी तथा अगले दिन कुमाऊं मंडल के सम्मानित सदस्य व प्रदेश पदाधिकारी प्रशिक्षण के लिए आ रहे हैं।

प्रशिक्षण का कार्य अखिल भारतीय कांग्रेस के उच्च श्रेणी के प्रशिक्षक एवं नेतागण , उत्तराखंड का उच्च नेतृत्व
एवं प्रशिक्षण कमेटी के संयोजन में सभी सदस्यों के सहयोग से किया जाएगा । जिसमें प्रत्येक विधानसभा से तीन से पांच प्रशिक्षक एवं जिला अध्यक्ष आदि उपस्थित होंगे।
प्रदेश में आयोजित होने वाली प्रदेश स्तर की कार्यशाला के आयोजन की पूरी तैयारी की जा चुकी है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम समिति की संयोजक श्रीमती इंदू मान ने बताया कि उत्तराखंड में 11,000 से अधिक बूथ हैं प्रदेश स्तर की प्रशिक्षण कार्यशाला पूर्ण होने पर उसके बाद तैयार प्रशिक्षक, उत्तराखंड नेतृत्व एवं प्रशिक्षण कमेटी इस कार्यशाला को जिले व विधानसभा स्तर पर आयोजित कर प्रशिक्षण को बूथ स्तर तक ले जाकर संपूर्ण प्रदेश में लगभग 24000 बूथ एजेंट तैयार करने हैं। जिससे कि कांग्रेस की चुनावी प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके और मिशन 2022 में हमें भाजपा की इस नकारात्मक, असंवेदनशील व तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंकने में कामयाबी मिले।

महिला कांग्रेस कमेटी की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती इंदु मान ने बताया कि प्रशिक्षण कमेटी द्वारा किए गए प्रशिक्षण से तैयार प्रशिक्षक इसके बाद जिले एवं विधानसभा स्तर पर कार्यशाला आयोजित करेंगे और प्रत्येक बूथ पर दो बी एल ए तैयार हो जाएंगे जिससे कि आने वाले विधानसभा चुनाव को वह मजबूती से लड़ा सकें। प्रशिक्षण की इस प्रक्रिया सुनिश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी को लाभ मिलेगा। श्रीमती इंदू मान ने कहा कि 2022 में निश्चित रूप से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है।

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-