Breaking News

उत्तराखंड में केजरीवाल की बड़ी घोषणाएं , छह महीने में एक लाख नौकरियां, नौकरी न मिलने तक 5000 रुपये भत्ता

@शब्द दूत ब्यूरो (19 सितंबर, 2021)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने हल्द्वानी दौरे के दौरान रोजगार को लेकर बड़ा चुनावी वादा किया। वादे के मुताबिक, हर घर रोज़गार होगा। सरकार बनने के छह महीने में एक लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। रोजगार मिलने तक हर महीने 5000 रुपये भत्ता दिया जाएगा। नौकरियों में उत्तराखंड़ियों को 80% आरक्षण मिलेगा। वहीं भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी को वोट दोगे तो युवाओं को रोजगार मिलेगा और भाजपा को वोट दोगे तो हर महीने एक नया मुख्यमंत्री मिलेगा।

अरविंद केजरीवाल ने आज उत्तराखंड के कुमाऊ के हल्द्वानी शहर में पहुंचकर एक बड़ा दांव खेल दिया है। रविवार को अपने पहले कुमाऊँ दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने 21 सालों में उत्तराखंड को जमकर लूटा है। राज्य की दुर्दशा की है उसे हम 21 महीनों में ठीक करेंगे इसी की योजना बन रही है। इसी कड़ी में ३०० यूनिट बिजली फ्री, किसान की मुफ्त बिजली और 24 घंटे बिजली देंगे।

केजरीवाल ने कहा हम पहले होमवर्क करते हैं फिर घोषणा करते हैं। दिल्ली में हमने यह सब कर के दिखाया है। उत्तराखंड का युवा फ़ौज में जाता है या किसी भी क्षेत्र में जाता है तो खूब नाम कमाता है कमाल करता है। लेकिन उत्तराखंड को कांग्रेस और बीजेपी ने पलायन प्रदेश बना दिया है। केजरीवाल ने कहा छह घोषणाएं करता हूँ, पहली हर युवा को रोजगार, 5000 रूपये बेरोजगारी भत्ता, 80 फीसदी नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं को ही, 6 महीने में एक लाख रोजगार पैदा करेंगे, रोजगार और पलायन मामलों का मंत्रालय बनाएंगे। प्राइवेट नौकरियों और टूरिज्म में रोजगार के अनेकों अवसर हैं। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को वोट देंगे तो आपको हर महीने एक नया मुख्यमंत्री मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जब कहता था बिजली फ्री दूंगा तो सवाल यही होता था कि यहाँ तनख्वाह देने के पैसे नहीं फ्री सुविधा कैसे देंगे? हमारी नियत ठीक थी हमने भ्रष्टाचार ख़त्म किया हमने सवा 300 करोड़ का वज़ीरपुर फ्लाईओवर 200 करोड़ में बनाकर दिखा दिया। नियत ठीक होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि हमें राजनीति करनी नहीं आती और न ही हमारे यहाँ थैली कल्चर है। दूसरे दलों के ईमानदार लोगों का स्वागत है।

केजरीवाल ने हलद्वानी में विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड को 21 साल हो गए। इन 21 वर्षों में इन पार्टियों ने उत्तराखंड की दुर्दशा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पहाड़, जंगल सब लूट लिए। पिछले कुछ दिनों और महीनों से 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीनों में ठीक करने का प्लान बना रहे हैं। वही प्लान एक-एक करके आपके सामने ला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह प्लान उत्तराखंड के लोगों के साथ मिलकर बनाया गया है। प्लान का पहला बिंदु पिछले दिनों आपके सामने रखा था बिजली के बारे में। जैसे हमने दिल्ली में करके दिखाया कि लगभग 73 फ़ीसदी लोगों को मुफ्त बिजली मिली। ऐसे ही उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली और 300 यूनिट बिजली मुफ्त सरकार बनने पर देंगे।

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-