Breaking News

ग्रामीण बैंक का कारनामा :स्‍कूल में पढ़ने वाले दो बच्‍चे रातोंरात बने करोड़पति, अकाउंट में आई भारी भरकम रकम, 96 करोड़ रुपये खाते में देख हुये हैरान

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (16 सितंबर, 2021)

न कोई स्क्रैच कूपन, न ही लकी ड्रॉ, कौन बनेगा करोड़पति के गेम शो से भी दूर-दूर तक इस गांव के लोगों का कोई नाता नहीं है लेकिन बिहार के कटिहार के आजमनगर प्रखंड पस्तिया गांव में हर कोई अपना खाता चेक करवाने के लिए आतुर है।

दरअसल उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में खाताधारक कक्षा छह में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 और गुरुचरण विश्वास के खाते में 90 करोड़ 52 लाख 21 सौ 223 रुपए अचानक आ गए।

आमतौर पर स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चे के खाते में पोशाक राशि के सरकारी राशि आनी थी जिसे लेकर इन दोनों बच्चे के परिजन गांव के ही इंटरनेट केंद्र पर जब एकाउंट चेक करवाया तो लोग दंग रह गए और रातोंरात करोड़पति बने। इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है, यह कैसे संभव हुआ है।

अब पूरे गांव के लोगों में अपना अकाउंट चेक करवाने को लेकर अफरा-तफरी मची हुई है। हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि बैंक में संपर्क साधा गया है लेकिन बैंक खाते में कुछ ऐसा दिख नहीं रहा है। कागजों में करोड़पति बने जब इन बच्चों से बात की गई तो इन दोनों ने बताया कि उन्‍होंने जब अकाउंट चेक करवाया तो वह भी अवाक रह गए। घर जाकर जब अपने परिजनों को बताया तो वह भी हैरान हो गए।

एक बच्‍चे असित कुमार ने बताया कि उसके खाते में 6 करोड़ रुपये आ गया है। उसने बताया कि किताब खरीदने के लिए यह पैसा अकाउंट में आया है। वैसे इस बच्‍चे ने बताया कि किताब खरीदने के लिए अकाउंट में 500 रुपये आते हैं।

Check Also

14 साल की नाबालिग को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 28 हफ्ते की प्रेग्नेंसी खत्म करने की इजाजत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-