Breaking News

त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी, जल्द तृणमूल कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (21 अगस्त, 2021)

एक हफ्ते के अंदर कांग्रेस को दूसरा झटका लगा है। अब त्रिपुरा कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा, “मेरे लिए इस पद से इस्तीफा देना बहुत दर्दनाक है. मुझे पार्टी की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं सोनिया गांधी का आभारी हूं. मैं राजनीति से संन्यास ले रहा हूं और मुझे अपने पेशे में वापस जाने की खुशी है।” बिस्वास पेशे से एक वकील रहे हैं।

कुछ दिनों पहले ही महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बिस्वास सुष्मिता देव के करीबी माने जाते हैं। सूत्रों ने बताया कि बिस्वास भी देव की तरह ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सुष्मिता देव को राहुल और प्रियंका गांघी का करीबी समझा जाता था। उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर ली है।

त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले, टीएमसी राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगी हैं। इन दोनों नेताओं के पार्टी छोड़ने को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। टीएमसी ने त्रिपुरा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। पिछली बार तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की 60 विधान सभा सीटों में से 18 सीटों पर चुनाव लड़ा था। उनके एक उम्मीदवार मधुसूदन को सबसे ज्यादा 435 वोट मिले थे। यह राज्य के कुल मत का 0.3 प्रतिशत है।

   

Check Also

सारनाथ:पर्यावरण संरक्षण के लिए जनसंख्या नियंत्रण और प्रकृति का अंधाधुंध दोहन रोका जाए, अमेरिकी प्रवासी भारतीय डॉ चतुर्वेदी की पहल पर विशेषज्ञों का सम्मेलन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (03 मार्च 2024) सारनाथ (बनारस)। अमेरिका के भौतिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-