Breaking News

काशीपुर का ट्रंचिंग ग्राउंड घोटाला: उच्च न्यायालय में दायर याचिका पर कथित आरोपियों को नोटिस, दीपक बाली ने उठाया था मामला

@शब्द दूत ब्यूरो (19 अगस्त 2021)

काशीपुर । आप नेता दीपक बाली द्वारा ट्रंचिंग ग्राउंड मामले को लेकर मेयर ऊषा चौधरी पर लगाये गये पचास करोड़ के घोटाले को लेकर उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने नोटिस जारी किया है। इस मामले को लेकर दायरा याचिकाओ को सुनवाई के लिए हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

आप नेता दीपक बाली ने अदालत के इस कदम का स्वागत किया है और कहा है कि अब जनता के सामने दूध का दूध और पानी का पानी साफ हो जाएगा और काशीपुर की जनता को पता चल जाएगा कि उसने जिन नेताओं को शहर के विकास के लिए चुना था वें किस गोरखधंधे में लगे हैं । शहर की सफाई हो या ना हो मगर मेयर साहिबा कूड़े में नोट बीनने मैं लगी हैं।

बता दें कि इस मामले में बाजपुर निवासी इंद्रजीत सिंह व प्रीतम सिंह सहित अन्य व्यक्तियों ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय में अलग-अलग तीन याचिका दायर की थी।  18 अगस्त को हाईकोर्ट ने याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया। 

न्यायमूर्ति मनोज तिवारी व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की संयुक्त खंडपीठ ने इस प्रकरण से जुड़े विपक्षी दलों को नोटिस जारी कर दिया है । सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं द्वारा कहा गया कि नगर निगम खनन का प्रस्ताव पास नहीं कर सकता तथा उपरोक्त भूमि ग्राम ढकिया कला तहसील काशीपुर में स्थित है और ग्राम ढकिया कला नगर निगम काशीपुर की सीमा से बाहर है। इस कारण नगर निगम अपनी सीमा से बाहर का कोई प्रस्ताव पास नहीं कर सकता ।

याचिकाकर्ताओं द्वारा यह भी कहा गया कि इस मामले में महापौर की भूमिका संदिग्ध है क्योंकि नगर निगम अधिनियम के अंतर्गत किसी भी भूमि के खनन का प्रस्ताव नगर निगम द्वारा पारित नहीं किया जा सकता । याचिकाकर्ताओं ने हाईकोर्ट से मांग की कि उपरोक्त मामले की जांच एसआईटी से कराई जाए ।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे माननीय उच्च न्यायालय द्वारा की गई कार्यवाही का स्वागत करते हैं और उन्हें अदालत पर पूर्ण विश्वास है कि इस प्रकरण में सच्चाई जनता के सामने आएगी। उन्होंने कहा कि मैंने जनहित में इस मुद्दे को उठाया था और शहर की जनता से वायदा किया था कि जब तक सच्चाई सामने नहीं आ जाती तब तक वह चुप नहीं बैठेंगे। अब अदालत की कार्यवाही शुरू होने पर उम्मीद बंधी है कि उक्त प्रकरण का खुलासा होगा और सच जनता के सामने आएगा ।

   

Check Also

जोशीमठ पर फिर आफत! अब 1200 घर डेंजर जोन में, कराए जाएंगे खाली

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (03 मार्च 2024) उत्तराखंड का जोशीमठ एक बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-