Breaking News

निशंक के बंगले को लेकर किचकिच, केंद्र सरकार को देनी पड़ी सफाई

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (14 अगस्त, 2021)

नई दिल्ली के लुटियन्स जोन्स में बने 27 सफदरजंग रोड के सरकारी बंगले पर एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के बीच किचकिच होने की खबर है। यह बंगला पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को बतौर शिक्षा मंत्री आवंटित था। अब वो केंद्र सरकार में मंत्री नहीं हैं।

बरसों से यह बंगला सिंधिया परिवार के पास रहा है। कांग्रेस सरकार के जमाने में इस बंगले में माधवराव सिंधिया और बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया रहते रहे हैं। कैबिनेट मंत्री बनने के बाद सिंधिया दोबारा इस बंगले में आना चाहते हैं लेकिन खबर छपी कि निशंक इसे छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

यह टाइप आठ का बंगला है जो केवल कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है। यह राज्य सभा सांसदों को नहीं मिल सकता है। सरकार ने इन खबरों को गलत बताया कि निशंक इस बंगले में रहना चाहते हैं। निशंक पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं और पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व राज्यपालों, पूर्व कैबिनेट मंत्रियों, लोक सभा के पूर्व स्पीकर और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जजों को केवल टाइप सात बंगला ही मिल सकता है और वह भी उपलब्ध होने पर।

बता दें कि रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं। वह मोदी सरकार-2 में शिक्षा मंत्री थे लेकिन हाल ही में हुए मंत्रिपरिषद फेरबदल में स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।
 

   

Check Also

आपका ही इंतजार कर रहे थे… 42 मामले लंबित, कहां थे फरार? शाहजहां शेख के वकील से ऐसा क्यों बोले HC के जज

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (29 फरवरी 2024/ संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-