अच्छी खबर: अब एक मिस्ड कॉल पर मिलेगा एलपीजी कनेक्शन, इंडियन ऑयल की नई पहल

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (11 अगस्त, 2021)

सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन से इंडेन का एलपीजी कनेक्शन चाहिए तो आपको बस- 8454955555 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके साथ ही मौजूदा ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिये ‘मिस्ड कॉल’ देकर एलपीजी सिलेंडर भराने की बुकिंग कर सकते हैं। इंडियन ऑयल कारपोरेशन के चेयरमैन एस एम वैद्य ने देश में कहीं भी नये एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिये ‘मिस्ड कॉल’ सेवा शुरू की है।

कंपनी के अनुसार उसने ग्राहकों के लिये उनके घर पर दो सिलेंडर वाला कनेक्शन (डीबीसी) उपलब्ध कराने की सुविधा भी कर दी है। इस पहल के तहत, जिन ग्राहकों के पास एक सिलेंडर कनेक्शन है, उन्हें डिलिवरी करने वाले कर्मी दो सिलेंडर वाले कनेक्शन में तब्दील करने का विकल्प देंगे।

इसमें रूचि रखने वाले ग्राहक जरूरत के समय उपयोग के लिये 14.2 किलो के सिलेंडर के बजाए 5 किलो के सिलेंडर का भी विकल्प चुन सकते हैं। वर्तमान में, इंडियन ऑयल कारपोरेशन यह सुविधा प्रदान करने वाली एकमात्र तेल विपणन कंपनी है।

इंडेन के ग्राहक भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस), इंडियन ऑयल वन ऐप या पोर्टल https://cx.indianoil.inके माध्यम से एलपीजी भराने के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार ग्राहक व्हाट्सऐप (7588888824), एसएमएस/आईवीआरएस (7718955555), या यहां तक ​​कि एलेक्सा के माध्यम से अमेजन और पेटीएम के जरिये भी गैस भराने की बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं।

 

Check Also

भारतीय प्रबंधन संस्थान काशीपुर में प्रायोगिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूर्ण करने वाले छात्रों का किया गया सम्मान

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 फरवरी 2024) काशीपुर। भारतीय प्रबंधन संस्थान काशीपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-