Breaking News

काशीपुर :पुलिसकर्मियों के परिजनों के धरने को आम आदमी पार्टी ने दिया समर्थन

@शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2021)

काशीपुर । आम आदमी पार्टी ने पुलिसकर्मियों के परिजनों की ग्रेड पे की मांग को जायज बताया है। पार्टी की ओर से जिलाध्यक्ष मुकेश चावला एवं उपाध्यक्ष अमन बाली तथा काशीपुर महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक ने एक संयुक्त बयान जारी कर इस धरने को अपना समर्थन दिया है। एक संयुक्त बयान में उन्होंने कहा है कि सरकार को तत्काल प्रदेश के पुलिस कर्मियों की ग्रेड पे की मांग को स्वीकार कर लेना चाहिए ।

जिलाध्यक्ष मुकेश चावला ने जारी प्रेस बयान में कहा कि कितने दुर्भाग्य की बात है कि पुलिस कर्मचारी दिन रात अपने परिवारों से दूर रहकर भी जनता की सेवा में लगे रहते हैं । ड्यूटी करते हुए उन्हें अनेक ज्वलंत समस्याओं का सामना करना पड़ता है ।कोरोना काल में दोनों ही लॉकडाउन की अवधि में पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर जनता की जो सेवा की उसे भुलाया नहीं जा सकता ।वह प्रथम श्रेणी के कोरोना योद्धा है । उनकी ग्रेड पे 4600 की मांग पिछले कई महीने से चली आ रही है मगर प्रदेश की भाजपा सरकार के तीनों ही

मुख्यमंत्रियों ने इस समस्या के निदान की ओर आज तक कोई रचनात्मक कदम नहीं बढ़ाया और मजबूर होकर हमारे पुलिसकर्मियों के परिजनों को धरना और प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ गया है जो इस बात को दर्शाता है कि भाजपा की प्रदेश सरकार प्रदेश की जनता की ही नहीं अपने कर्मचारियों की न्यायोचित मांग को भी पूरा नहीं कर रही जबकि प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार तक ग्रेड पे की मांग को जायज ठहरा चुके हैं फिर भी सरकार पता नहीं क्यों हठधर्मिता अपनाए हुए हैं और ग्रेड पे नहीं दे रही?मित्र पुलिस के रूप में उत्तराखंड पुलिस देश की बेहतर पुलिस कहलाती है ।विपरीत परिस्थितियों में भी हमारे पुलिस के जवान अपने कर्तव्य का निर्वाह करने में कहीं पीछे नहीं मगर सरकार उनकी जायज मांगों के प्रति भी गंभीर नहीं है ।

जिला उपाध्यक्ष अमन बाली ने कहा है कि कितने दुर्भाग्य की बात है कि जिस देश में सांसद विधायक और मंत्री खुद अपने मनचाहे वेतन और भत्ते बढ़ा लेते हैं उस देश में दिन-रात जनता की सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों को यदि अपने वेतन बढवाने के लिए भी गुहार लगानी पड़ती हो और उनके परिजन धरना व प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाते हो तो यह बड़ी ही शर्मनाक बात है । उत्तराखंड सरकार को तत्काल पुलिस कर्मियों को 4600 का ग्रेड पे प्रदान कर देना चाहिए ।

महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार जब प्रदेश की सुरक्षा में जुटी पुलिस के हितों के साथ अनदेखी कर रही है तो फिर बाकी जनता का तो क्या हाल होगा ?

Check Also

उत्तराखंड: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आबकारी विभाग को शराब की बिक्री और बरामदगी पर निगरानी के दिये निर्देश

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024) देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-