Breaking News

ब्रेकिंग : प्रमोशन में आरक्षण समाप्त किया उत्तराखंड सरकार ने, कर्मचारियों की हड़ताल भी खत्म

 देहरादून ।   लंबे समय से प्रमोशन में आरक्षण को लेकर आज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इसे समाप्त कर दिया है। इसके साथ ही सरकार ने पदोन्नति पर लगाई रोक भी हटा दी है। सरकार के इस फैसले के बाद अब बिना आरक्षण के प्रमोशन दिया जाएगा।  शासन के इस मिले इस आदेश के बाद प्रदेश में आंदोलन रत जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की हड़ताल भी खत्म हो गई है। 

बता दें कि उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी  के कर्मचारी गत दो मार्च से पदोन्नति में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर थे। कर्मचारियों की मांग थी कि पदोन्नति में लगी रोक हाटाने, आरक्षण खत्म करने और आरक्षण रोस्टर में की गई नई व्यवस्था को यथावत रखा जाए। उनका आंदोलन लगातार उग्र होता देख राज्य सरकार की ओर से उन्हें हड़ताल से वापस बुलाने की काफी कोशिशें हुई, लेकिन बात नहीं बन पाई। एसोसिएशन लगातार अपनी मांगों पर अड़ा रहा। 

आखिरकार आज सरकार ने आंदोलनरत कर्मचारियों की मांग मान ली। सरकार के इस फैसले के बाद से  जनरल ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक जोशी ने हड़ताल स्थगित करने की घोषणा की है। कल से सभी कार्मिक अपने-अपने कार्यालयों में जाएंगे। इसके साथ ही आम जनता को परेशानियों से निजात मिल गई है।   

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-