Breaking News

कोरोना को लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत हुये गंभीर

देहरादून । सूबे में कोरोना वायरस को लेकर सरकार गंभीर है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज देहरादून में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि 175 लोगों की निगरानी की जा रही है। ये सभी लोग स्वस्थ हैं। वहीं सूबे के आइसोलेशन वार्ड में भी 248 लोग निगरानी में हैं। 

इससे पूर्व आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की।  उन्होंने अधिकारियों को विदेशी पर्यटकों की आवाजाही के चलते होटलाें में सुरक्षा के प्रबंध करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर वह जनता से अपील करेंगे।  22 हजार से ज्यादा विदेशियों की स्क्रीनिंग की का चुकी है। एयरपोर्ट पर 41 हजार 508 लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है।

कोरिया, जापान, स्पेन और जर्मनी से आए लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। कहा कि 351 लोग 28 दिन की निगरानी पूरी कर चुके हैं। अभी केवल एक को निगरानी में रखा गया है। उनका लगातार स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है।
 

12 की रिपोर्ट निगेटिव है। बाकी पांच की रिपोर्ट आनी बाकी है। इनमें सभी हरिद्वार और नैनीताल के लोग हैं। राज्य के सीमावर्ती इलाकों पर कड़ी निगरानी बरती जा रही है। गांव और पंचायतों में जागरुकता कार्यक्रम चल रहे हैं। कोरोना के लिए हेल्प लाइन नंबर 104 (टोल फ्री) है। एहतियातन राज्य के 12वीं तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सतर्क रहें, खांसी जुकाम का इलाज करें और घबराए नहीं। खांसते वक्त रुमाल का इस्तेमाल करें। नमस्ते करें हाथ न मिलाएं, गले मिले । अभिवादन का यह सही तरीका है, दुनिया नमस्ते कर रही है। सर्दी जुकाम ये ग्रसित लोग रुमाल और टिश्यू पेपर का उपयोग करें। उन्होंने गुरुवार को प्रदेश में कर्मचारी आंदोलन और कोरोना को लेकर मुख्य सचिव के साथ वार्ता भी की थी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दिल्ली में मंदिर बन रहा है, धाम नहीं”: केदारनाथ मंदिर विवाद पर ट्रस्ट का बयान आया सामने, “राजनीतिक लाभ के लिए विवाद खड़ा किया जा रहा है”

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) देहरादून : दिल्ली में केदारनाथ …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-