Breaking News

ट्रंप बोले भारत हमारे साथ अच्छा नहीं कर रहा लेकिन मोदी की तारीफ की

फाइल फोटो

@शब्द दूत ब्यूरो 

अपने भारत दौरे से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के के खिलाफ बयान दिया है। ट्रंप ने कहा कि भारत का बर्ताव अमेरिका के साथ अच्छा नहीं है अलबत्ता पीएम मोदी को मैं पसंद करता हूँ।

बता दें कि भारत सरकार ट्रंप के दौरे के लिए उनके स्वागत के लिये तमाम तैयारियां कर रही है। विदेशी मेहमान को लेकर उत्साहित हैं भारत के प्रधानमंत्री। अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप के पोस्टरों से शहर को पाटा जा रहा है।

 गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस महीने की भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते की संभावनायें नहीं के बराबर है। खुद ट्रंप ने इस बारे में कहा कि वह समझौते को बाद के लिए बचाकर रख रहे हैं।

उन्होंने ज्वायंट बेस एंड्रयूज में कहा, ”हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं। लेकिन मैं इस बड़े समझौते को बाद के लिए बचा रहा हूं। ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर आने वाले हैं। यह ट्रंप की पहली भारत यात्रा होगी। 

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें इस यात्रा में व्यापार समझौते की उम्मीद है, ट्रंप ने कहा, ”हम भारत के साथ एक बड़ा व्यापार समझौता कर रहे हैं। हम यह समझौता करेंगे। मुझे नहीं पता कि यह नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव से पहले होगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बड़ा समझौता करने जा रहे हैं। ”

समझा जा रहा है कि भारत के साथ चल रही व्यापार वार्ता में ट्रंप सरकार का प्रतिनिधित्व अमेरिका के व्यापार मंत्री रॉबर्ट लाइटहाइजर करेंगे लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि मानें तो लाइटहाइजर के ट्रंप के साथ भारत यात्रा पर जाने की उम्मीदें कम हैं। हालांकि अधिकारियों ने उनके जाने की संभावनाओं को भी पूरी तरह से खारिज नहीं किया है। 

ट्रंप ने अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों को लेकर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा, ”भारत हमारे साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहा है। लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करता हूं। 

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे बताया कि हवाईअड्डे और कार्यक्रम के आयोजन स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे। और यह स्टेडियम, मैं जानता हूं कि अभी निर्माणाधीन है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह काफी उत्साहजनक होने वाला है, मुझे उम्मीद है कि आप लोग भी पसंद करेंगे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-