Breaking News

ब्रेकिंग 😭अभी और जिंदा रहेंगे निर्भया रेप मर्डर के दोषी, कल होने वाली फांसी टली

नई दिल्ली।  जहाँ एक ओर पूरा देश निर्भया रेप मर्डर के दोषियों की फांसी की सजा का इंतजार कर रहा है वहीं सनी द्योल का डायलॉग तारीख पर तारीख इस मामले में फिट बैठ रहा है।  एक बार फिर दोषियों की फांसी  टाल दी गई है। कल सुबह यानी एक फरवरी सुबह छह बजे फांसी दी जानी तय थी। लेकिन अब फिर दोषियों के डेथ वारंट पर फिलहाल कोर्ट ने रोक लगा दी है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने यह रोक लगाई है। कोर्ट ने आगामी कोई तारीख नहीं दी है।

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में दोषी पवन गुप्ता की जुवेनाइल याचिका खारिज कर दिया है। पवन ने याचिका डाली थी अपराध के समय वह नाबालिग था।

उधर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से कहा गया कि कहा निर्भया के तीन दोषियों को एक फरवरी को फांसी देने के लिए उनकी तरफ से पूरी तैयारी है। तिहाड़ जेल का प्रतिनिधित्व कर रहे लोक अभियोजक इरफान अहमद ने कहा कि केवल एक दोषी विनय शर्मा की दया याचिका लंबित है और अन्य को फांसी दी जा सकती है। 

सुप्रीम कोर्ट ने दोषी पवन की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दिया है। सुबह 10.39 बजे पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई, जिसपर सुनवाई के बाद पांच घंटे में ही दोषी की याचिका को खारिज कर दिया। याचिका में कहा गया था कि निर्भया गैंगरेप के वक्त पवन नाबालिग था। जस्टिस आर भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस ए एस बोपन्ना ने याचिका को खारिज किया।

सुनवाई के दौरान सिंह ने कहा कि एक दोषी विनय कुमार की ओर से दया याचिका दायर की गई है। आगे कहा गया कि पवन की ओर से, एक समीक्षा याचिका भी दायर की गई है, और दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष एक आपराधिक अपील लंबित है। याचिका में आगे यह भी कहा गया है कि गुरुवार को शीर्ष अदालत द्वारा अक्षय की क्यूरेटिव याचिका खारिज कर दी गई थी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

लोकसभा चुनाव के बाद पंद्रह साल पुरानी गाड़ियों पर ग्रीन टैक्स 10 से बढ़कर 25 प्रतिशत हुआ, योगी सरकार का फैसला

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (11 जून 2024) लखनऊ। लोकसभा चुनाव संपन्न होने …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-