Breaking News

काशीपुर : 110 बीघा में बगैर नक्शे के बन गई कालोनी, डीडीए ने सील की

काशीपुर । जिला विकास प्राधिकरण ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध कालोनी को आज सील कर दिया। कालोनी 110  बीघा में कुंडा थाना क्षेत्र में बन रही थी। जिला विकास प्राधिकरण की इस कार्रवाई कॉलोनाइजरों में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि अवैध रूप से बन रहीं काशीपुर-जसपुर क्षेत्र की अन्य कॉलोनियों पर भी विकास प्राधिकरण की निगाह बनी हुई है। जल्द ही अन्य कॉलोनियों पर भी जिला विकास प्राधिकरण की कार्रवाई होने की आशंका से तमाम कालोनाइजर सकते में हैं। 

जानकारी के अनुसार अनुसार रैरा के संयुक्त सचिव एसडीएम सुंदर सिंह तोमर व प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता आनंद राम ने जसपुर रोड स्थित ग्राम भवानीपुर में टीम व कुंडा थाना पुलिस के साथ छापेमारी की। इस दौरान हाइवे किनारे 110 बीघा में कैनबिज कॉलोनी का निर्माण हुआ मिला, जांच में पाया गया कि कॉलोनी जिला विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बिना ही खड़ी कर दी गई। मौके पर  पहुंची टीम को वहाँ मौजूद लोग कॉलोनी से संबंधित दस्तावेज तथा जिला विकास प्राधिकरण से स्वीकृति नहीं दिखा पाए। इस पर टीम ने कॉलोनी को मौके पर ही सील कर दिया।

कालोनी का निर्माण संदीप गुलाठी नामक व्यक्ति द्वारा कराया जाना बताया गया है। कॉलोनी लंबे समय से चर्चा में बनी हुई थी। प्रशासन पर इसके अवैध होने की शिकायत पहुंच रही थी। एसडीएम तोमर ने बताया कि पूर्व में कॉलोनाइजर को नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी जिला विकास प्राधिकरण से नक्शा पास नहीं कराया गया। जिसके बाद कॉलोनी को सील कर दिया गया है। यदि अन्य किसी कॉलोनी के अवैध होने की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-