Breaking News

सवाल :क्या सासंदों को माननीय का दर्जा है? चिकित्सक की सासंद से अभद्रता के मामले ने पकड़ा तूल, चिकित्सक निलंबित, देखिए वीडियो में डाक्टर की सासंद से अभद्रता

@शब्द दूत ब्यूरो(17 अक्टूबर 2024)

मऊ। क्या भारत में सासंदों को अब भी माननीय का दर्जा प्राप्त है या यह सिर्फ बोलने वाला जुमला रह गया है? ये सवाल आपको अजीब लग सकता है लेकिन उत्तर प्रदेश के मऊ में हुई एक घटना से यह सवाल उठना स्वाभाविक है। हालांकि इस घटना में आरोपी चिकित्सक को निलंबित कर दिया गया है।

इसी घटनाक्रम में बीते रोज मऊ जिले में सपा सांसद राजीव राय के सामने जिला अस्पताल के डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी ने जिस तरह से व्यवहार किया उस मामले ने अब  तूल पकड़ लिया है।  प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक तक पहुंच गया है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

मऊ जिले के जिला अस्पताल में सपा सांसद राजीव राय और डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी के बीच हुई नोंकझोंक ने पूरे प्रदेश ही नहीं पूरे देश  में हलचल मचा दी है।  बुधवार की दोपहर  जब सांसद ने अस्पताल का निरीक्षण किया। सांसद के निरीक्षण के दौरान डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी ने सांसद के साथ अभद्रता की, जिससे नाराज होकर सांसद ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जिला अस्पताल के मुख चिकित्सा अधीक्षक डा. धनंजय कुमार सिंह ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सौरभ त्रिपाठी के खिलाफ नोटिस जारी किया। नोटिस में लिखा गया है कि “आपके द्वारा सांसद राजीव राय के साथ किया गया आचरण शासकीय नियमों के विपरीत है। एक जनप्रतिनिधि के प्रति इस प्रकार का व्यवहार राज्य कर्मचारी नियमावली के विरुद्ध है।”

सीएमएस ने आगे कहा कि “आपके इस कृत्य से चिकित्सालय की छवि भी धूमिल हुई है। अतः आपको आदेशित किया जाता है कि आप इस संबंध में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें कि क्यों न आपके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।”

Check Also

काशीपुर :युवा आढ़ती ने गोली मारकर आत्महत्या की, पुलिस मौके पर

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) काशीपुर । एक युवा आढ़ती …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-