Breaking News

टोक्यो ओलिंपिक: मेडल जीतने पर मिलेगा मास्क हटाने का ‘बोनस’

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (27 जुलाई, 2021)

कोरोना वायरस के काऱण टोक्यो ओलंपिक में कई नियमों का पालन किया जा रहा है, ओलंपिक के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब मेडल जीतने वाले खिलाडियों को खुद ही मेडल पहनना पड़ रहा है। वहीं, खिलाड़ियों को मेडल लेने के समय मास्क में रहना अनिवार्य है।

अब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने अपने नियमों में बदलाव किए हैं। अब मेडल वितरण समारोह के दौरान 30 सेकेंड के लिए खिलाड़ी को मास्क उतारने की स्वीकृति दे दी गई है। यानि मेडल जीतने वाले खिलाड़ी 30 सेकेंड तक अपने मास्क उतराकर तस्वीर खिंचवा सकते हैं। यह नियम 25 जुलाई से लागू हुआ है।

आईओसी ने एक बयान में कहा, ‘‘टोक्यो 2020 प्लेबुक्स को ध्यान में रखते हुए फैसला किया गया कि पदक वितरण समारोह के दौरान खिलाड़ियों को पोडियम पर शारीरिक दूरी के साथ बिना मास्क के 30 सेकेंड के लिए फोटो खिंचवाने की स्वीकृति होगी और गोल्ड पदक विजेता खिलाड़ी के स्थान पर वे मास्क के साथ समूह तस्वीर खिंचवा पाएंगे।”

विजय समारोह के नियमों को अपडेट किया गया है जिससे कि खिलाड़ी मीडिया के सामने तस्वीर खिंचवा पाएंगे जो उनके खेल करियर के एतिहासिक लम्हे के दौरान उनके चेहरे के हावभाव और भावनाओं को कैद कर पाएंगे। साथ ही सभी पदक विजेताओं की उपलब्धि का एक साथ जश्न मनाया जा सकेगा।” आयोजकों ने कोविड के समय में खेलों को सुरक्षित रखने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। खिलाड़ियों को ट्रे में पदक दिए जा रहे हैं और उन्हें स्वयं इन्हें अपने गले में डालना है।

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-