Breaking News

महिला ने 3500 रुपये में बुक की बेंगलुरु की फ्लाइट, घर पहुंचने के लिए Uber को चुकाए 2000 रु.

@शब्द दूत ब्यूरो (02 अप्रैल 2024)

आईटी हब बेंगलुरु अपने अजब-गजब किस्सों से देश को चौंकाने का कोई मौका नहीं छोड़ता. अब कुछ ऐसा पीक बेंगलुरु मोमेंट वायरल हुआ है, जिसके बारे में जानकर हर कोई दंग रह गया है. हुआ यूं कि एक महिला ने सस्ती दर पर पुणे से बेंगलुरु की फ्लाइट बुक की. लेकिन उसकी खुशियों पर तब पानी फिर गया, जब उसने बेंगलुरु एयरपोर्ट से घर तक के लिए उबर कैब बुक की. क्योंकि, किराया इतना ज्यादा था कि देखकर ही महिला के तोते उड़ गए.

मनस्वी शर्मा नाम की यह महिला इतनी हैरान हुई कि उन्होंने पूरा मामला एक्स (पहले ट्विटर) पर शेयर कर दिया. उन्होंने एक्स यूजर्स को बताया कि पुणे से बेंगलुरु के लिए फ्लाइट टिकट की कीमत 3500 रुपये थी. लेकिन वे तब चौंक गईं, जब उन्होंने बेंगलुरु एयरपोर्ट से घर तक उबर टैक्सी किराए के बीच केवल डेढ़ हजार का अंतर पाया. मनस्वी ने उबर इंडिया को टैग करके किराए का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

मनस्वी ने 1 अप्रैल को ये ट्वीट किया था, जिसे अब तक 9.7 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि सैकड़ों यूजर्स ने कमेंट किया है. कई यूजर्स का मानना है कि ऐप आधारित टैक्सी का किराया अनुचित रूप से अधिक हो गया है. वहीं, कुछ यूजर्स का कहना है कि अब स्विच करने का वक्त आ गया है.

एक यूजर ने कमेंट किया है, मैं तो कैब की जगह बस प्रिफर कराता हूं. सेफ जर्नी के साथ सस्ता भी है. वहीं, दूसरे का कहना है, स्क्रीनशॉट देखकर पता चल रहा है कि कैब की बुकिंग आधी रात को हुई है. कैब सर्विस आमतौर पर रात के वक्त अतिरिक्त शुल्क लेती हैं. तब सर्ज प्राइसिंग एक्टिव रहती है.

एक अन्य यूजर ने सुझाव देते हुए लिखा है कि अगर आप एयरपोर्ट की सीमा से बाहर आकर पिकअप चुनेंगे, तो किराया 30 से 50 फीसदी कम हो सकता है. मैंने भी यह ट्रिक अपनाई है, आप भी चाहें तो इसे आजमा सकते हैं. यूजर के मुताबिक, अधिकांश यात्री इसी जरा सी गलती की वजह से जरूरत से अधिक भुगतान कर बैठते हैं.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

ऊझी घाटी के आराध्य देव जमदग्नि ऋषि मणिकर्ण रवाना, 43 वर्षों के बाद करेंगे शाही स्नान

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (12 अप्रैल 2024) मनाली : ऊझी घाटी के …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-