Breaking News

Paytm और पेटीएम पेमेंट बैंक के बीच खत्म होंगे कई इंटर कंपनी एग्रीमेंट

@शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024)

पेटीएम और पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL or Paytm Payments Bank) के बीच कई एग्रीमेंट्स खत्म होने वाले हैं। पेटीएम के बोर्ड ने अपनी एसोसिएट एंटिटी, PPBL के साथ कई इंटर-कंपनी एग्रीमेंट्स को खत्म करने की मंजूरी दे दी है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी One 97 Communications ने 1 मार्च को इस बारे में स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया। कंपनी ने कहा कि इसके अलावा, PPBL के शेयरधारक PPBL की गवर्नेंस को सपोर्ट करने के लिए शेयरहोल्डर्स एग्रीमेंट (SHA) को सरल बनाने पर सहमत हुए हैं।

अपने स्टॉक एक्सचेंज अपडेट में, One97 Communications ने कहा कि बोर्ड ने 1 मार्च 2024 को समझौतों को समाप्त करने और SHA में संशोधन को मंजूरी दे दी। इसके अलावा पेटीएम और PPBL ने पेटीएम और इसकी ग्रुप एंटिटीज के बीच कई इंटर-कंपनी समझौतों को खत्म करने पर सहमति जताई है। इससे पहले, Paytm ने घोषणा की थी कि वह अन्य बैंकों के साथ नई साझेदारी करेगी और अपने ग्राहकों व मर्चेंट्स को निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के लिए उपाय करेगी।

RBI की पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर रोक

यह कदम भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ लिए गए रेगुलेटरी एक्शन के चलते आया है। RBI ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च, 2024 के बाद अपने ग्राहक खातों और वॉलेट में पैसे एक्सेप्ट करने से रोक दिया है। बैंक को खातों में मौजूद धनराशि के विदड्रॉअल को छोड़कर सभी बैंकिंग सेवाएं रोकने का निर्देश है। पहले आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ऐसा करने के​ लिए 29 फरवरी तक की डेडलाइन दी थी। बाद में इसे बढ़ा दिया गया।

पेटीएम शेयर की चाल

1 मार्च को पेटीएम के शेयर में तेजी है। बीएसई पर सुबह शेयर बढ़त के साथ 413.55 रुपए पर खुला। कुछ ही देर में इसने पिछले बंद भाव से 3.6 प्रतिशत की तेजी के साथ 420 रुपये हाई छुआ। सुबह 9.30 बजे के करीब शेयर 3 प्रतिशत की तेजी के साथ 417.65 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। पिछले एक महीने में शेयर 33 प्रतिशत नीचे आया है। कंपनी का मार्केट कैप 26,526 करोड़ रुपए है। हाल ही में पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अंशकालिक नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही बैंक के बोर्ड को पुनर्गठित किया गया।
 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

झटका :एसबीआई ने लोन पर ब्याज दरें बढ़ाई, बढ़ी दरें आज से ही लागू, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (15 जुलाई 2024) नई दिल्ली। लोन लेने वालों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-