Breaking News

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी की अवधि बढ़ी, डीजीसीए ने 31 मार्च तक लगाई रोक

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अंतरराष्ष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है। डीजीसीए ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी है। बता दें कि देश में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पिछले साल 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को निलंबित किया गया था। पहले यह पाबंदी 28 फरवरी तक लागू थी लेकिन पिछले दिनों जिस तरह से कोविड के मामलों में तेजी देखने को मिली है उसके बाद डीजीसीए ने इसे एक महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।

डीजीसीए द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार ‘भारत से’ और ‘भारत के लिए’ अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को 31 मार्च 2021, रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है। हालांकि डीजीसीए ने इसके साथ यह भी कहा कि विशेष परिस्थितियों में चुनिंदा मार्गों पर उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते पिछले साल अंतराराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था। कोविड-19 के बदलते हालातों के बीच समय समय पर इसमें बदलाव किए जाते रहे हैं। घरेलू उड़ानों को अनुमति तो दे दी गई है लेकिन पहले के मुकाबले इनकी संख्या कम है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

ब्रेकिंग :तीन जूता कारोबारियों पर आयकर का छापा, 100 करोड़ से अधिक की अघोषित आय का पर्दाफाश, मशीनों से नोट गिने जा रहे

🔊 Listen to this सौ करोड़ से अधिक की अघोषित आय पकड़@ गई। @शब्द दूत …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-