Breaking News

धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश! RSS ने पकड़ा और कर दिया पुलिस के हवाले

@शब्द दूत ब्यूरो (07 अप्रैल 2024) 

फर्रुखाबाद से एक धर्म-परिवर्तन का मामला सामने आया है. यहां एक स्कूल के शिक्षक पर धर्म-परिवर्तन करवाने का आरोप लगा है. आरोप है की एक इंटर कॉलेज के एक टीचर एस प्रसाद मशीह घर-घर जाकर ईसाई धार्मिक ग्रंथ पढ़ने के लिए लोगों के बीच प्रचार करते दिखे. वह हाथ में ईसाई धार्मिक ग्रंथ लेकर लोगों के बीच जाकर उसे पढ़ने के लिए कह रहे थे.

हिंदूवादी संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की टीम ने रंगे हाथों पकड़ कर इस टीचर को और उसके सहयोगी शिवम् वाल्मीक को मौके से पकड़ा. रामकिशोर दिवाकर जिसके घर में ये टीचर ढोलक बजा कर संगत करा रहा था और बाइबिल पढ़ा रहा था उसको थाना मेरापुर में पुलिस को सौंपा गया है.

इंटर कालेज का टीचर है आरोपी

जानकारी के मुताबिक, इंटर कालेज का टीचर एस.प्रसाद मशीह ईसाई धार्मिक ग्रंथ लेकर एक घर में उसे पढ़ने का प्रचार करते पकड़ा गया. आरोपी ढोलक बजा कर लोगों को संगत करवा रहा था. मौके से बारह महिलाएं और सात पुरुष मिले. कुछ पुरुष वहां से भाग भी गए. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोगों ने धर्म परिवर्तन की सूचना पर थाना क्षेत्र मेरापुर के कुरार गांव में जाकर इस टीचर को रंगे हाथों पकड़ा. मौके पर दो बाइबिल, कुछ धर्म ग्रन्थ और ब्लैंक चेक भी मिला.

मामले की जांच कर रही पुलिस

पुलिस ने तीनों अरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच शुरू कर दी है. आरोपी मसीह कैशाम्बी का रहने वाला है और मेरापुर के इंटर कॉलेज में टीचर है. पूरे मामले पर मसीह ने थाने में बताया की वो दो महीने से कुरार गांव में जा रहा है. उसने धर्म परिवर्तन करवाने की बात से इंकार कर दिया. आरोपी का कहना है की उसकी पत्नी बीमार है और वह आगे से ऐसा नहीं करेगा. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

गजब: स्मैक तस्करों को छोड़ने के एवज में 7 लाख की रिश्वत लेने वाला थाना प्रभारी दीवार कूदकर फरार, निलंबित, तलाश जारी, देखिये वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (23 अगस्त 2024) बरेली। स्मैक तस्करों से सात …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-