Breaking News

चाय-किडनैपिंग और पुलिस… युवक के पकड़ौआ विवाह की कहानी

@शब्द दूत ब्यूरो (02 अप्रैल 2024)

गलत हमेशा गलत होता है, सत्य की विजय होती है…ये शब्द एक दूल्हे के हैं. वह मायूसी से भरा है. शादी हो गई है पर उदास है. उसे लगता है कि उसके साथ गलत हुआ है. क्योंकि उसकी जबरन शादी करा दी गई है. सरकारी नौकरी करने वाले दूल्हे का नाम रिंटू है. रिंटू बिहार के बेगूसराय का रहने वाला है. आइए जानते हैं पूरी कहानी.

बिहार का बेगूसराय इस पकड़ौआ विवाह की वजह से चर्चा में है. लड़की वालों ने बेटी की शादी कराने के लिए ऐसा जाल बुना कि युवक को मजबूरी में शादी करनी पड़ी. उसका आरोप है कि लड़की वालों ने अपनी बेटी को खुद उसके पास भेजा. लेकिन पुलिस में ऐसी शिकायत कर दी कि उसने लड़की का अपहरण किया है. लाचार युवक को मंदिर में शादी करनी पड़ी. युवक सरकारी नौकरी करता है.

युवक सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में करता है नौकरी

युवक का नाम रिंटू कुमार है. वह छौड़ाही के पतला गांव का रहने वाला है. वह सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में बतौर राजस्व कर्मचारी नौकरी करता है. युवक के मुताबिक, समस्तीपुर के रहने वाले जागेश्वर प्रसाद ने अपनी बेटी के विवाह का प्रस्ताव पहले उसके यहां भेजा था. लेकिन उसने शादी से इनकार कर दिया था.

इसी बीच, वह छुट्टी लेकर गांव आया था. वहीं लड़की भी रिश्तेदार के घर आई थी. तभी लड़की के रिश्तेदारों ने उसे चाय पीने के बहाने अपने घर बुलाया. लड़की से बात कराई.

इसके बाद युवक वापस सीतामढ़ी नौकरी करने के लिए चला गया. तभी लड़की के एक रिश्तेदार ने रिंटू को फोन किया और बोला कि एक युवक का एग्जाम सीतामढ़ी में है. उसके वहां रहने के इंतजाम कर दीजिए, तब रिंटू ने भी कहा कि हो जाएगा.

पुलिस में शिकायत

इसी बीच, बुधवार को लड़की सीतामढ़ी पहुंच गई. वह रिंटू के कमरे पर चली गई. युवक का आरोप है कि लड़की के पिता ने थाने में शिकायत कर दी कि बेटी का अपहरण उसकी ओर से किया गया है. ऐसी शिकायत पर पुलिस ने फोन कर रिंटू को लड़की के साथ बुलाया. जैसे ही रिंटू लड़की को लेकर समस्तीपुर पहुंचा, लड़की के घरवालों ने शहर के बाबा विभूतिपुर मंदिर में उसकी पकड़ौआ विवाह करा दिया.

राजस्व कर्मचारी के पिता ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं. पिता का आरोप है कि जब शादी हो रही थी तो पुलिस ने उन्हें सूचना तक नहीं दी. इस बीच इस पकड़ौआ विवाह का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें लड़की कहती है कि वह युवक को छह महीने से जानती है. वहीं युवक का कहना है कि वह दो दिन पहले ही लड़की से मिला था. जो आरोप लगा है वह गलत है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

‘सर बीमार हूं, नहीं कर पाऊंगा ड्यूटी’… आरा में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले 400 कर्मियों ने दिया आवेदन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 अप्रैल, 2024) बिहार के आरा के भोजपुर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-