Breaking News

पाकिस्तान में आफत बनकर बरस रहे बादल, अबतक 37 लोगों की मौत

@शब्द दूत ब्यूरो (03 मार्च 2024)

मार्च आ गया है… आम तौर पर माना जाता है कि मार्च में गर्मी पड़ने लगती है. लेकिन इस बार मौसम ने करवट ली है और भीषण बारिश देखने को मिल रही है. पाकिस्तान में पिछले 48 घंटे में भयंकर बारिश में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई मकान भी ढह गए हैं.

पड़ोसी देश पाकिस्तान में बादल आफत बनकर बरसे हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण कई घर ढह गए हैं और खासकर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में भूस्खलन की वजह से सड़कों पर आवागमन प्रभावित हो गया है. लोगों के लिए बारिश आफत बनकर आई है. सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है.

37 लोगों की मौत

पिछले 2 दिनों से पाकिस्तान में लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से अबतक 37 लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं. प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि गुरुवार रात से अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है जिनमें ज्यादातर बच्चे हैं. पाकिस्तान के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. वहीं कई जगहों पर तेज बर्फबारी हो रही है. इस मौसम में आए बदलाव की वजह से लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाना पड़ रहा है.

सड़कें बुरी तरह प्रभावित

बाढ़ के कारण पानी भर जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जिससे अधिकारियों को लोगों को निकालने के लिए नावों का इस्तेमाल करना पड़ा. 48 घंटों में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजौर, स्वात, निचले दीर, मलकंद, खैबर, पेशावर, उत्तर, दक्षिण वजीरिस्तान और लक्की मारवात सहित दस जिलों में हुई मूसलाधार बारिश में 37 लोग घायल हो गए हैं. कई सड़कें बुरी तरह प्रभावित हैं एनडीएमए ने यात्रियों से पहाड़ी इलाकों की यात्रा के दौरान सावधानी बरतने को कहा है. साथ ही राहत-बचाव का काम भी जारी है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पति ने पत्नी के शव के किए 200 से ज्यादा टुकड़े… गूगल पर सर्च किए पत्नी को मारने के फायदे

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (07 अप्रैल 2024)  ब्रिटेन में एक शख्स ने …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-