Breaking News

जयंत चौधरी-अनुप्रिया पटेल को 2-2, राजभर को एक सीट… अमित शाह ने UP में ऐसे फाइनल किया गठबंधन

@शब्द दूत ब्यूरो (03 मार्च 2024)

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. पार्टी की पहली लिस्ट में 115 पुराने चेहरे बरकरार रखे गए . इस लिस्ट में 27 एससी, 18 एसटी और 57 ओबीसी चेहरों को मौका दिया गया. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे और गांधी नगर से केंद्रीय मंत्री अमित शाह और लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी अखाड़े में ताल ठोकेंगे. पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद अमित शाह के घर पर शनिवार रात उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सहयोगी दलों के साथ बैठक हुई.

सबसे पहले आरएलडी नेता जयंत चौधरी के साथ बैठक हुई. मीटिंग में तय हुआ कि गठबंधन में आरएलडी को दो सीटें मिलेंगी. बिजनौर और बागपत पर सहमति बन गई है. आरएलडी की तरफ से कम से कम तीन सीटों की मांग हो रही थी. पिछले चुनाव में बागपत से बीजेपी और बिजनौर में बीएसपी की जीत हुई थी. आरएलडी के बाद अमित शाह की मीटिंग अपना दल के साथ हुई.

ओम प्रकाश राजभर को एक सीट

अनुप्रिया पटेल और आशीष पटेल के साथ हुई बैठक में अपना दल के लिए दो सीटें देने पर फैसला हुआ. पहले भी उनके खाते में दो ही सीटें रॉबर्ट्सगंज सुरक्षित सीट और मिर्जापुर की थीं. अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनाव लड़ती हैं. इसके बाद अमित शाह की बैठक ओम प्रकाश राजभर के साथ हुई. पंद्रह मिनट तक ये बैठक चली. बीजेपी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के लिए एक सीट देने का फैसला किया है. राजभर की पार्टी अब घोषी से चुनाव लड़ेगी.

निषाद पार्टी के लिए भी एक सीट

सूत्रों के मुताबिक, ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर घोषी से चुनाव लड़ सकते हैं. दिलचस्प बात ये है कि तीनों सहयोगी दलों से अमित शाह ने अलग-अलग कमरों में बैठक की. इन बैठकों में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नाड्डा भी मौजूद रहे. बीजेपी की चौथी सहयोगी दल निषाद पार्टी है, जिसके अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद बीजेपी के टिकट पर संत कबीरदास से चुनाव लड़ेंगे. वे अभी यहीं से सांसद हैं. बैठक से तय हो गया है कि बीजेपी यूपी में सहयोगी दलों को 6 सीटें देने वाली है. पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में यूपी से 51 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने किसी भी सांसद का टिकट नहीं काटा है और दोबारा भरोसा जताया है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

झटका :एसबीआई ने लोन पर ब्याज दरें बढ़ाई, बढ़ी दरें आज से ही लागू, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (15 जुलाई 2024) नई दिल्ली। लोन लेने वालों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-