Breaking News

टेलीग्राम पर 8000 रुपये में मिल रहा आईफोन, खरीदना चाहिए या नहीं?

@शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024)

आजकल टेलीग्राम पर भी स्कीम और ऑफर्स का विज्ञापन किया जाने लग गया है. ग्रुप चैट पर कई तरह कार्ड और लिंक शेयर किए जाते हैं, जिनमें फोन ऑफर्स की डिटेल दी जाती है. इनमें सबसे आकर्षक होते हैं सस्ते में आईफोन दिलाने वाले ऑफर्स. अगर आपके पास भी इस तरह का मैसेज आए तो ऑर्डर करने से पहले जरा सतर्क हो जाएं.

ड़े ही शातिर तरीके से टेलीग्राम पर आईफोन डिस्काउंट ऑफर्स शेयर किए जा रहे हैं. एक तस्वीर के मुताबिक 8 हजार रुपये में आईफोन और 4 से 5 हजार रुपये गूगल पिक्सल और दूसरे प्रीमियम क्वालिटी के स्मार्टफोन दिलाने के दावे किए जा रहे हैं. ये ऑफर पूरी तरह झूठे हैं. ध्यान रखें कि आईफोन या दूसरे स्मार्टफोन्स पर ऑनलाइन ऑफर्स मिलते जरूर हैं लेकिन इतने सस्ते दाम में प्रीमियम डिवाइस का मिलना मुमकिन नहीं है. ये सरासर धोखाधड़ी का मामला है, इसलिए ऐसे ऑफर्स से बचकर रहें.

Cyber Dost ने किया अलर्ट

Cyber Dost ने X-हैंडल पर अलर्ट करते हुए पोस्ट डाली है. इसमें कहा गया है कि टेलीग्राम पर कार्डिंग स्कीम सस्ते आईफोन्स बेचने के वादे से आकर्षित कर रही हैं, लेकिन ये धोखाधड़ी हो सकती है. आप स्कैम में फंस सकते सकते हैं.

धोखाधड़ी का खतरा

टेलीग्राम पर 8000 रुपये में मिल रहा आईफोन खरीदना जोखिम भरा काम हो सकता है. ये धोखाधड़ी हो सकती है. ये भी हो सकता है कि आपने आईफोन के लिए पेमेंट कर दी और आपको आईफोन न मिले. अगर सेलर आपको तुरंत पैसे भेजने के लिए दबाव डाल रहा है तो ये फ्रॉड हो सकता है.

ये भी हो सकता है सस्ते दाम में बेचा जा रहा आईफोन खराब या चोरी का माल हो. साथ ही ऐसे डिवाइस पर कोई वारेंटी या रिटर्न पॉलिसी नहीं होगी.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

Instagram की स्टोरी, पोस्ट और Reels पर ऐसे मिलेगा पेड पार्टनरशिप का ठप्पा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (05 अप्रैल 2024) अक्सर आपने इंस्टाग्राम, रील्स और …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-