Breaking News

‘फिल्मों में बदनाम किया जाता है’, महबूबा मुफ्ती बोलीं- मुस्लिम चाहते हैं हिंदू कश्मीरी भाई अपने पुश्तैनी घरों में लौटे

@शब्द दूत ब्यूरो (10 अप्रैल 2024)

श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा ने विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ अपनी राजनीति के लिए किया है। उसने उनकी पीड़ा और तकलीफ को अपने वोटों के लिए बेचा है।

उसने विस्थापित कश्मीरियों की तकलीफ को वोटों के लिए एक हथियार की तरह इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर में लौटने के लिए किसी सरकार के सहारे की जरूरत नहीं है। कश्मीरी मुस्लिम चाहते हैं कि उनके कश्मीरी हिंदू भाई अपने पुश्तैनी घरों में लौट आएं।

हिंदुओं के खुद के वोट बहुत कम 

श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत में महबूबा ने कहा कि विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं के खुद के वोट बहुत कम हैं, विस्थापित कश्मीरी मतदाता तो बहुत कम हैं लेकिन भाजपा ने उनकी पीड़ा और तकलीफ का इस्तेमाल पूरे देश में अपने लिए वोट बटोरने में किया है।

विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं की कश्मीर में सुरक्षित वापसी उनके पुनर्वास के लिए भाजपा और मौजूदा केंद्र सरकार ने कोई भी काम नही किया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद केंद्र सरकार ही यहां की प्रशासनिक व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है। इसके बावजूद बीते पांच वर्ष के दौरान कश्मीर से कई ऐसे कश्मीरी हिंदुओं ने पलायन किया जो आतंकी हिंसा के चरम के समय भी कश्मीर में डटे रहे थे।

फिल्मों के जरिए कश्मीरी मुस्लिमों को बदनाम किया जाता है

पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से फिल्मों के जरिए कश्मीरी मुस्लिमों को बदनाम किया जाता है, यह बताया जाता है कि कश्मीर में मुस्लिम बहुत फिरकापरस्त हैं, उन सभी के लिए जवाब है कि दिवंगत रोशन लाल यहां तब भी रहे जब यहां के हालात बहुत ही खराब थे।

महबूबा ने कहा कि हमारे कश्मीरी हिंदू भाई-बहन जो भी जम्मू या देश में कहीं भी रहे रहे हैं, मुझे नहीं लगता उनमें से किसी को यहां वापस आकर बसने के लिए किसी दूसरे के सहारे की जरूरत है। चाहे सरकार भाजपा की हो या महबूबा मुफ्ती की या किसी और की, आम कश्मीरी और कश्मीरी मुस्लिम चाहता है कि वह यहां अपने पुश्तैनी घरों मे लौटें।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

खुशखबरी! 29 जून से शुरू होगी बाबा अमरनाथ यात्रा; इस दिन से कर पाएंगे एडवांस रजिस्ट्रेशन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (09 अप्रैल 2024) जम्मू। इस साल की श्री बाबा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-