Breaking News

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री वोंग ने किया समलैंगिक विवाह, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

@शब्द दूत ब्यूरो (17 मार्च 2024)

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग इस देश की पहली समलैंगिक महिला सांसद हैं. रविवार को वोंग ने बताया कि उन्होंने अपने साथी सोफी अलौचे से शादी कर ली है. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शादी की ड्रेस में और फूलों का गुलदस्ता लिए हुए अपनी और अपने साथी अलौचे की एक तस्वीर साझा की. जिसमें उन्होंने लिखा है, “हमें खुशी है कि हमारे परिवार और दोस्त हमारे साथ इस विशेष दिन को साझा कर सकते हैं.”

ये खुशी इस लिए और बढ़ जाती हैं क्यूँ के समलैंगिक विवाह को वैध बनाने के इन्होने बहुत संघर्ष किया था. जिसके बाद 2017 में ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह कानूनी हो गया था. आपको बता दें, यहाँ पर साल 1997 तक सभी राज्यों में समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर नहीं किया गया था. द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक वोंग और अलौचे करीब दो दशकों से एक साथ हैं. इन दोनों ने शनिवार को एडिलेड में शादी रचाई. इस विवाह में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और कई ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मंत्री भी शामिल रहें.

शादी में बेटियां भी रहीं शामिल

इस समारोह के दौरान दंपति की दोनों बेटियां एलेक्जेंड्रा जिसकी उम्र 11 साल है और 8 वर्ष की हन्ना भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहीं. आपको बता दे वोंग और उनकी साथी को ये बेटियां आईवीएफ के माध्यम से हुई हैं. वोंग ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह को वैध बनाने के लिए एक अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि ये हैरान करने वाली बात है कि पेनी वोंग एक वक्त में लेबर पार्टी की नीति के अनुसार समलैंगिक विवाह के विरोध में थीं.

2002 से की राजनीतिक पारी की शुरुआत

2002 में राजनीति में एंट्री लेने वाली पेनी वोंग ने हाल ही में सबसे अधिक समय तक महिला कैबिनेट मंत्री के पद पर रहने का रिकॉर्ड भी बनाया है. वोंग के पिता एक मलेशियाई थे जबकि उनकी मां ऑस्ट्रेलिया देश से ही आती हैं. ये 1976 में ही ऑस्ट्रेलिया आ गईं थीं. उस समय वोंग की उम्र महज 8 वर्ष थी.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बिग ब्रेकिंग :पेरिस ओलिंपिक में फिर झटका, भारतीय पहलवान को पेरिस छोड़कर जाने का आदेश, फोगाट ने लिया संन्यास, जानिए क्या है पूरा मामला?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (08 अगस्त 2024) पेरिस ओलिंपिक से आज भारत …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-