Breaking News

काशीपुर: नगर निगम में पर्यावरण मित्रों को सुरक्षा किट वितरित किए, छात्रा को बचाने वाले पर्यावरण मित्रों को किया सम्मानित

@शब्द दूत ब्यूरो (17 फरवरी 2024)

काशीपुर। नगर निगम सभागार में 50 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके 50 पर्यावरण मित्रों को स्वास्थ्य संबंधी किट (बीपी, मशीन ग्लूकोमीटर, थर्मामीटर, क्रेप बैंडेड, शुगरस्टिप) का वितरण किया गया। छात्रा पर जानलेवा हमले के दौरान उसे बचाने वाले पर्यावरण पर्यवेक्षक एवं उनकी टीम को भी सम्मानित किया गया।

इस मौके पर 50 पर्यावरण मित्रों को सुरक्षा किट प्रदान की गई।  नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अमरजीत साहनी ने एक-एक उपकरण से जांच करने का तरीका विस्तार से बताया। साथ ही मौके पर इन उपकरणों के प्रयोग का डिमांस्ट्रेशन भी दिया।  छात्रा का बचाव करने वाली टीम को शाल ओढ़ाकर कर  सार्वजनिक रूप से सम्मानित किया गया।  नगर आयुक्त विवेक राय ने कहा कि इस साहसिक कार्य से आप लोगों का नाम प्रदेश स्तर तक सम्मान के साथ लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जाएगा कि आप लोगों को प्रदेश स्तर पर सार्वजनिक रूप से सम्मानित करने हेतु प्रस्ताव भेज कर संस्तुति की जाएगी ।

उपजिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह ने कहा कि आप लोग समाज का एक महत्वपूर्ण अंग होने के साथ-साथ विभाग का भी एक विशेष अंग हो।   जिम्मेदारी और चुनौती पूर्ण कार्य  वास्तव में सम्मान के योग्य है साथ ही भविष्य में भी इस तरह की घटना हो तो अपनी सुरक्षा करते हुए उसमें भी पीड़ित का बचाव किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर नगर आयुक्त, विवेक राय, उप जिलाधिकारी, अभय प्रताप सिंह, सहायक नगर आयुक्त, वाई एस राठी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, अमरजीत सिंह साहनी एवं अन्य निगम कार्मिक उपस्थित रहे ।

Check Also

चेन स्नैचर को पकड़ने के लिए पुलिस की लाइव मुठभेड़, लोहे के नुकीले एंगल्स को फांदकर दबोचा अपराधी को, देखिए लाइव वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (06 सितंबर 2024) नौएडा। आपने आज तक फिल्मों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-