Breaking News

ब्रेकिंग :ऊधमसिंहनगर समेत दस जिले ग्रीन जोन में शामिल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की सूची

देहरादून । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा सूची के अनुसार उत्तराखंड के 13 में से 10 जिले ग्रीन जोन में रखे गये हैं। इनमें ऊधमसिंहनगर भी शामिल है।  इससे लगता है कि उत्तराखंड इस वैश्विक महामारी से उबरने की स्थिति में है। 

हालांकि राज्य में हॉट स्पाट 11 से बढ़कर 15 हो गये हैं। जिसमें सात सात हॉट स्पॉट देहरादून और हरिद्वार जिले में चिह्नित किए गए हैं। नैनीताल जिले में एक हॉट स्पॉट एरिया चिह्नित किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने  कोविड-19 के मरीजों की संख्या संख्या, उनके दुगुनी होने की दर तथा टेस्ट के आधार पर देश के जिलों की सूची तैयार की है। सूची में  बताया गया है कौन सा जिला किस जोन में आता है और किस तरह सख्ती बरती जाएगी। इस लिस्ट के हिसाब से उत्तराखंड के 13 जिलों में से 10 जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं।  देहरादून और नैनीताल ऑरेंज जोन जबकि हरिद्वार रेड जोन में हैं। सूची के अनुसार हरिद्वार- रेड जोन, देहरादून- ऑरेंज जोन, नैनीताल- ऑरेंज जोन, उधम सिंह नगर- ग्रीन जोन, अल्मोड़ा- ग्रीन जोन, पौड़ी गढ़वाल- ग्रीन जोन,बागेश्वर- ग्रीन जोन, चमोली- ग्रीन जोन, चंपावत- ग्रीन जोन, पिथौरागढ़ – ग्रीन जोन, रुद्रप्रयाग- ग्रीन जोन, टिहरी गढ़वाल- ग्रीन जोन, उत्तरकाशी- ग्रीन जोन में रखे गए हैं।

 

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बाबा केदार की पंचमुखी डोली केदारनाथ धाम पहुंची, कल प्रात: खुलेंगे श्री केदारनाथ धाम के कपाट, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (09 मई 2024) केदारनाथ धाम। भगवान केदारनाथ जी …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-