Breaking News

गांधीजी के बाल जीवन की घटनाओं से अवगत कराया स्कूली बच्चों को

धौलादेवी। राजकीय प्राथमिक विद्यालय बजेला विकासखंड धौलादेवी जिला अल्मोड़ा में गांधी जी की 150वीं जयंती को धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति ने बच्चों के साथ मिलकर विभिन्न सामाजिक  कार्यों को संपन्न करवाया जिसमें गांव में स्वच्छता अभियान शिक्षा का प्रसार नशे का तिरस्कार कार्यक्रम एवं प्राकृतिक जल स्रोतों की साफ-सफाई रखरखाव एवं उन्हें पुनर्जीवित  करने का संकल्प लिया गया।

विद्यालय में बच्चो को गांधी जी के आदर्शों व दर्शन से परिचित करवाने के उद्देश्य से पोस्टर प्रदर्शनी व स्वच्छता प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसके द्वारा बच्चो ने ग्रामीणों को 5R के बारे में जानकारी दी और उन्हें अजैविक कूड़े को गृह स्तर पर ही निस्तारण के तरीकों की अमूल्य जानकारी भी दी। बच्चो के कार्यो को देख अभिभावक अभिभूत हुए बिना ना रह सके और उन्हें ढेरो शुभकामनाएं दीं। बच्चो ने गांधी जी के बाल जीवन की किस्से कहानियों को पढ़ा और इन किस्से कहानियों से प्रेरणा लेते हुए सदा सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलने का प्रण लिया तथा मादक द्रव्यों का सदा प्रतिकार करने का संकल्प लिया।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-