काशीपुर में ब्राह्मणों की दहाड़,सरकार को दी चेतावनी परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित हो, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (24 अक्टूबर 2024)

काशीपुर । परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर यहाँ अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा के एक सम्मेलन में ब्राह्मणों ने दहाड़ते हुये सरकार को चेतावनी दी।

बीती शाम मुरादाबाद रोड स्थित प्रसिद्ध होम्योपैथी चिकित्सक डॉ रजनीश शर्मा के आवास पर बड़ संख्या में मौमौजू ब्राह्मण समाज के लोगों ने एक स्वर में ब्राह्मणों की एकता पर बल दिया।

सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डॉ पंडित हेम चंद भट्ट रहे। उन्होंने कहा कि मालधनचौड में हनुमान धाम की तरह ही भगवान परशुराम जी का भव्य विशाल मंदिर बनने जा रहा है जिसके लिए उन्होंने 10 एकड़ भूमि की व्यवस्था कर दी है और मंदिर निर्माण के अवसर पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी के आगमन हेतु उनसे बात चल रही है। मंदिर के पास ही रिसोर्ट बनाया जाएगा जिसमें गरीब ब्राह्मण परिवारों की कन्याओं की शादियों के निशुल्क आयोजन कराए जाया करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में परशुराम जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित कराने के लिए वे निरंतर प्रयासरत हैं और शीघ्र ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से तीसरे दौर की वार्ता कर इस संबंध में फाइनल घोषणा कराने का हर संभव प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि अयोध्या के भव्य श्री राम मंदिर में भगवान परशुराम जी की प्रतिमा स्थापित कराने हेतु वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे और यदि ऐसा नहीं हो पाया और उत्तराखंड में परशुराम जयंती का अवकाश घोषित नहीं किया गया तो वह भाजपा छोड़ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर मांग करेंगे कि वह घोषणा करें कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर वह अपने शासनकाल में यदि परशुराम जयंती पर सार्वजनिक अवकाश को बहाल करने के साथ-साथ राम मंदिर में भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित कराने की घोषणा करेंगे तो ब्राह्मण समाज चुनाव में उन्हीं को समर्थन देगा।

श्री भट्ट ने कहा कि देश के सभी ब्राह्मणों को एक हो जाना चाहिए और इसके लिए वह निरंतर प्रयासरत हैं ताकि ब्राह्मण समाज का उत्थान हो और सभी आपस में मिलजुल कर एक दूसरे के दुख सुख में शामिल हों। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान परशुराम जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर हुआ।

इस अवसर पर डॉ रजनीश शर्मा, डॉ गिरीश चंद तिवारी, विमल गुड़िया, ब्राह्मण सभा की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ दीपिका गुड़िया आत्रेय, संस्था की महिला शाखा की नगर अध्यक्ष लता शर्मा सहित अनेक अतिथियों ने संस्था को मजबूत कर ब्राह्मण समाज को एकजुट करने हेतु अपने-अपने सुझाव दिए और कहा कि बाहर से आने वाले ब्राह्मण परिवारों को भी संस्था का सदस्य बनाया जाए, व्हाट्सएप ग्रुप पर फिजूल की बातों को छोड़कर संस्था के हित में विचारों का आदान-प्रदान हो, आगामी कार्यक्रम और बेहतर और सुंदर हो, संस्था की सदस्यता बढ़ाने के निरंतर प्रयास हों और सभी ब्राह्मण परिवारों के हितों की रक्षा हेतु सभी पंडित एकजुट हो तथा दूसरी बिरादरियों की एकता से सबक लेते हुए अपनी बिरादरी की एकता को मजबूत किया जाए। क्योंकि ब्राह्मण समाज के लोग चिकित्सा, बैंकिग , न्यायिक सहित विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत है लिहाजा अपने अपने क्षेत्र की जानकारी संस्था के सदस्यों से साझा करें ताकि उनमें जागरूकता आए। इस कड़ी को तत्काल आगे बढाते हुए डॉक्टर रजनीश कुमार शर्मा ने बीमारियों से कैसे बचा जाए? इस संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला।

सम्मेलन में बी डी कंडवाल, पूनम पंत, शरद पंत, सौरभ शर्मा, निशा शर्मा सहित अनेक लोगों ने संस्था की सदस्यता ग्रहण की और डॉ रजनीश शर्मा, डाक्टर आस्था शर्मा, विनीता शर्मा, लता शर्मा, विमल गुड़िया, पंकज पंत, सौरभ शर्मा एडवोकेट आदि ने शानदार गीतों की श्रृंखला से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में संस्था के आजीवन सदस्य बने बीड़ी कंडवाल का माल्यार्पण कर संस्था का संरक्षक घोषित किया गया। उन्होंने संस्था को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के नगर अध्यक्ष शैलेंद्र मिश्रा एडवोकेट ने की और शानदार संचालन प्रदेश महामंत्री उमेश जोशी एडवोकेट द्वारा किया गया।

सम्मेलन में एक्सिस बैंक के मैनेजर अभिनव गौड, नीरज शर्मा, नीरज कंडवाल , श्रीमती रूपा भट्ट चंद्रभूषण डोभाल, संदीप चतुर्वेदी, अमित पांडे, बसंत बल्लभ भट्ट, विदु शेखर शर्मा एडवोकेट, सुनील कोठारी, मनीष कुमार शर्मा, रितु शर्मा, पवन जोशी, मोनिका शर्मा, श्रद्धा शर्मा, राज शर्मा, सहित ब्राह्मण समाज के दर्जनों महिला एवं पुरुषों ने भाग लिया जिन सभी का परिचय के उपरांत माल्यार्पण कर स्वागत किया गया और भगवान परशुराम के जयकारों से सम्मेलन गूंज उठा।

सभी आगंतुकों ने सम्मेलन के आयोजक डॉक्टर रजनीश कुमार शर्मा द्वारा किए गए सफल आयोजन की प्रशंसा की। भोजन उपरांत संगीत संध्या के साथ सम्मेलन भव्य और शानदार तरीके से संपन्न हो गया। जिसे शानदार बनाने में रवि कुमार शिवम कुमार निशा शर्मा पायल और मनीषा का बहुत सहयोग रहा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पंतनगर पुस्तक मेले में होगा किताबों से कहीं अधिक कुछ

🔊 Listen to this @सुरेश नौटियाल पंतनगर ।  गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-