Breaking News

उत्तराखंड :प्रभारी प्रधानाचार्य ने दिया शाप “झूठ बोलोगे तो तुम्हारे शरीर में कीड़े पड़ेंगे” अटल उत्कृष्ट इंटर कॉलेज का मामला, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (08 अक्टूबर 2024)

पौड़ी। यहां अटल उत्कृष्ट विद्यालय में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। विद्यालय के अध्यापकों के बीच विवाद को सुलझाने के लिए बुलाई गई अध्यापक अभिभावक संघ की बैठक में प्रभारी प्रधानाचार्य को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने साथी अध्यापक को शाप दे दिया “झूठ बोलोगे तो तुम्हारे शरीर में कीड़े पड़ेंगे।”

यह विवाद पौड़ी जनपद से सतपुली कस्बे के नजदीक राजकीय अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज बिलखेत में सामने आया है। बताया जाता है कि यहां चार शिक्षकों के बीच लंबे अरसे से मन मुटाव चल रहा है जिसका खामियाजा यहां पढ़ रहे छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। बीते दिनों अभिभावक संघ की बैठक के दौरान प्रिंसीपल इतना आग बबूला हो गए कि साथी शिक्षक को श्राप तक दे डाला। फिलहाल मुख्य शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच बिठा दी है।

पूरा मामला इस तरह है। पौड़ी जिले के सतपुली के निकट राजकीय अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज बिलखेत के शिक्षकों और प्रिंसिपल के बीच विवाद चल रहा है, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। यह बात जब अभिभावकों तक पहुंची तो 4 अक्टूबर को स्कूल में शिक्षक-अभिभावक संघ की बैठक रखी गई। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी को एक प्रस्ताव दिया गया,जिसमें कहा गया कि विवादों में रहे चारों अध्यापकों को यहां से अन्य जगह ट्रांसफर किया जाय।

ट्रांसफर की बात होते ही स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल अविनाश चंद्र शर्मा साथी शिक्षक पर भड़क गए और उन्हें श्राप देने लगे कि झूठ बोलने के लिए उन पर कीड़े पड़ेंगे। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। स्कूल के प्रभारी प्रधानाचार्य अविनाश चंद्र शर्मा ने राजस्व पुलिस को एक तहरीर दी है। इसमें बताया कि एक अभिभावक ने पीटीए की बैठक में शिक्षकों व अभिभावकों को भड़काने का काम किया। मुझे प्रभार से हटाए जाने के लिए प्रस्ताव बनाए जाने का दबाव दिया। साथ ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर स्कूल की छवि को धूमिल करने का काम किया है।

उधर अभिभावकों का कहना है कि 24 जुलाई को स्कूल के प्रभारी प्रधानाचार्य ने पदभार संभाला था। जिसके बाद से स्कूल में शिक्षकों के आपसी विवाद की शिकायतें आने लगी थी। स्कूल के चार शिक्षक आए दिन आपस में गाली-गलौज कर रहे हैं। जिसका अध्ययन के साथ बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। विवाद के चलते यूनिट टेस्ट भी नहीं हो पाए हैं। स्कूल प्रशासन लगातार तिथियों में बदलाव कर रहे हैं।

अब स्कूल में चल रहे इस विवाद की जांच दो सदस्यीय टीम जांच कर रही है, जिसमें बीईओ द्वारीखाल व प्रभारी प्रधानाचार्य लैंसडौन शामिल हैं। टीम ने शिक्षकों, अभिभावकों व बच्चों से प्रकरण को लेकर हर पहलू पर बातचीत की है। मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी के मुताबिक जीआईसी बिलखेत में शिक्षकों के आपसी विवाद से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दो सदस्यीय टीम को जांच सौंपी है। जांच रिपोर्ट मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-