Breaking News

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रेरणा से स्व लालबहादुर शास्री ने देश को वैश्विक ताकत के रूप में स्थापित किया :योगी आदित्यनाथ, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (02 अक्टूबर 2024)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज एक ओर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती और दूसरी ओर प्रखर गांधीवादी देश के दूसरे प्रधानमंत्री स्व लालबहादुर शास्री की जयंती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्व लालबहादुर शास्री राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रबल अनुयायी रहे। देश के स्वतंत्रता आंदोलन में गांधी जी के आह्वान पर शास्त्री जी जुड़े। स्व लालबहादुर शास्री ने प्रधानमंत्री बनने के बाद पूज्य बापू के आत्मनिर्भर राष्ट्र की परिकल्पना को साकार करने के प्रयास किए। 1965 के युद्ध में जिस तरह से उन्होंने नेतृत्व किया वह प्रेरणा देता है। उनके कार्यकाल में विश्व में भारत को एक वैश्विक राष्ट्र के रूप में स्थापित किया। आज हमें उनके इस योगदान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का अवसर है।

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-