Breaking News

बागेश्वर :कपकोट की आंगनबाड़ी कार्यकर्ती संघ की अध्यक्ष का वीडियो वायरल, विधायक के नाम पर वसूली का सनसनीखेज आरोप, देखिए वीडियो क्या है पूरा मामला?

@शब्द दूत ब्यूरो (18 सितंबर 2024)

बागेश्वर। आंगनबाड़ी कार्यकर्ती का एक वीडियो वायरल होने से हडकंप मच गया है। वीडियो में एक विभागीय अधिकारी पर आरोप लगाया गया है कि वह कार्यकर्तियों को धमकाते है। सबसे सनसनीखेज आरोप तो यह है कि विधायक के नाम पर रूपये वसूले गये। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद विधायक ने जिलाधिकारी से  वायरल वीडियो की जांच करने के संबंध में बात की है।  आरोपों में कितनी सच्चाई है ये तो जांच के बाद ही साफ हो पायेगा।

बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र की एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का इंटरनेट मीडिया एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें क्षेत्र के एक विभागीय अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। कपकोट के विधायक के नाम पर भी एक-एक हजार रुपये वसूलने का आरोप भी लगाया गया है।

वीडियो में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से अच्छा व्यवहार नहीं होने पर भी नाराजगी जताई गई है। वीडियो में दिख रही महिला आंगनबाड़ी संगठन की पदाधिकारी है। वहीं डीएम ने सीडीओ को वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं। वायरल वीडियो में कथित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने आरोप लगाया है कि विभाग के एक अधिकारी कार्यकर्ताओं को धमकाते हैं। किसी भी काम की सूचना दो दिन पहले नहीं देते हैं। उन्हें रात में भी काम करने को मजबूर किया जाता है। कहा कि क्षेत्र में नेटवर्क और बिजली की समस्या रहती है। पोषण ट्रैकर ऐप में काम करने के लिए इंटरनेट चाहिए होता है। कई कार्यकर्ता 1990 से 98 के दौरान की हैं। उन्हें ऑनलाइन काम करना भी कम आता है। ऐसे में काम न हो पाने पर उन्हें मानदेय काट देने, हटाने की धमकी दी जाती है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अपशब्द कहे जाते हैं।

कपकोट के विधायक सुरेश गडिया ने कहा है कि वायरल वीडियो को लेकर जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से वार्ता की गई है। प्रकरण की तत्काल जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। कपकोट की महिला ने हिम्मत दिखाई है। मैं ऐसे लोगों के साथ हूं। अन्य लोग भी आगे आएं, ताकि समाज से भ्रष्टाचार मिटाया जा सके।

जिलाधिकारी आशीष भटगांई ने बताया कि इंटरनेट पर वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। सत्यता की जांच के आदेश मुख्य विकास अधिकारी को दिए हैं। वह जांच कर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

नैनीताल :झील में कूदी महिला को नाव चालक ने किया रेस्क्यू,लोग कर रहे सराहना, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (17 सितंबर 2024) नैनीताल। एक महिला ने मानसिक …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-