Breaking News

काशीपुर में उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों की बैठक, कांवड़ यात्रा को लेकर हुआ विचार विमर्श

@शब्द दूत ब्यूरो (24 जुलाई 2024)

काशीपुर। श्रावण मास में कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की समन्वय बैठक आज यहाँ बाजपुर रोड स्थित आईजीएल फैक्ट्री के सभागार में आयोजित की गई, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेंज के डीआईजी, एसपी और बिजनौर, मुरादाबाद रामपुर के एसपी और डीएम तथा उत्तराखंड के कुमाऊं रेंज के डीआईजी और उधम सिंह नगर के एसएसपी मौजूद रहे।

बैठक में कुमाऊं रेंज के डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है, जो कि 2 अगस्त तक जारी रहेगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बॉर्डर पर यातायात व्यवस्था को लेकर चुस्त दुरुस्त रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी कांवरिया को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस को पूरी तरह से मुस्तैद रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 27 जुलाई से सड़कों पर डायवर्जन होना अति आवश्यक है। ओवरलोडेड वाहनों पर 27 जुलाई से दिन में पूर्ण तरीके से प्रतिबंध रहेगा।

मुरादाबाद रेंज के डीआईजी के. मुनिराज ने कहा कि दिल्ली से चलकर हरिद्वार को जाने वाले कांवड़ यात्री का रोड डायवर्जन किया जाएगा। ओवरलोडेड वाहनों को दूसरे स्थानों से रवाना किया जाएगा। जिस रोड पर कांवड़िया गंगा जल लेने हरिद्वार जा रहे होंगे उन रोडों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इसी के साथ ही जो भी कांवरिया उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश में अपने गंतव्य की ओर जाएगा उस रास्ते को भी चुस्त दुरुस्त किया जाएगा। उस रास्ते पर किसी भी लोडेड वाहन से गुजरने नहीं दिया जाएगा।

एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने उधम सिंह नगर के सभी चौकियों थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि हरिद्वार से गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर जा रहे कांवड़ियों के लिए विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। 27 जुलाई से खनन से भरे वाहनों पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि 2 अगस्त को कांवर यात्रा का अंतिम दिन है, उसी दिन कांवरिया गंगाजल चढ़ाएंगे, इसको लेकर सभी पुलिसकर्मियों को मुस्तैद रहने की जरूरत है। बैठक में उधम सिंह नगर जिले के समस्त थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी आदि उपस्थित रहे।

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-