Breaking News

हाथरस हादसा :ऐसे धार्मिक कार्यक्रमों में अनुशासन होता है, हादसे के पीछे हो सकती है साजिश, सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेस कांफ्रेंस, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (03 जुलाई 2024)

हाथरस। उत्तर प्रदेश सीएम ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी हाथरस घटना की जानकारी कल हाथरस के सिकंदराराऊ में दुखद घटना हुई शासन स्तर पर हमने पहले राहत बचाव कार्य को आगे बढ़ाया।इस हादसे मे 121 श्रद्धालुओं की मृत्य हुई जो उत्तरप्रदेश के साथ हरियाणा राजस्थान मध्यप्रदेश से भी जुड़े थे। उत्तरप्रदेश में हाथरस,बदायूं कासगंज,अलीगढ़, एटा,ललितपुर शाहजहांपुर फिरोजाबाद मथुरा औरैया,पीलीभीत सोनभद्र सहित 16 जिलो से आये थे 121 में से 6 मृतक अन्य राज्य के थे जिसमें ग्वालियर मध्यप्रदेश से 01,हरियाणा के 04 थे,राजस्थान से 01 थे। हाथरस के अस्पताल में 31 घायल है अन्य एटा आगरा जगहों पर इलाज चल रहा है। वह खतरे से बाहर है मैंने जो घायलों से बात की उन्होने कहा कि हादसा कार्यक्रम के बाद हुआ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सत्संग में जो अपना कथावाचन करने आये थे उनकी कथा समाप्त होने के बाद महिलाओं का एक दल उनको छूने के लिए बढ़े। सेवादारो से धक्का हुआ। जिसके बाद जीटी रोड के पास हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में जो सेवादार होते है वो प्रशासन को कार्यक्रम में घुसने नही देते। जब हादसा हुआ तो अस्पताल ले जाने के दौरान सारे सेवादार भाग गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने एडीजी के निर्देशन में जांच कमेटी गठित हुई है। आयोजको से जाँच में पूछताछ होगी। लापरवाही पर जवाबदेही तय होगी हम इसको खंडन नही करते कि इस तरह के घटना हादसा नही हो सकता। इस घटना के पीछे साज़िश किसकी?? इसलिए हम इसकी एक ज्यूडिशियल इंक्वायरी करवाएंगे जिसमे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज व प्रशासनिक रिटायर्ड अधिकारी होंगे।

इसके बाद उनके सुझाव को हम आगे लागू करेंगे जिससे भविष्य में ऐसी घटना न हो। दोषियों को सजा मिलेगी, घटना की जिम्मेदारी जवाबदेही तय होगी। ज्यूडिशियल इंक्वायरी के बारे में आज ही नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। कुछ लोगो की प्रवृति होती है कि इस तरह की दुखद घटना पर राजनीति करने से बाज़ नही आते। अब तो उन सज़्ज़न के साथ उन लोगो की फोटो सार्वजनिक है,किसके साथ सम्बंध है सब देख रहे है। जो लोग निर्दोष लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते है उनकी जवाबदेही तय होगी। जब लोग धर्म श्रद्धा के साथ श्रद्धालु आते है तो उस आयोजन में अनुशासन होता है। लेकिन जब ऐसे कार्यक्रमों में कुछ साजिश होती है तो इस तरह की घटना होती है। सेवादारों ने प्रशासन का सहयोग नही लिया,सेवादारों ने लोगो को मरने दिया औऱ भाग खड़े हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस कांड की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बड़ी खबर :7 साल में निर्मित काशीपुर के फ्लाईओवर का “खतरनाक संगीत” किसी बड़े हादसे का संकेत, कैसा है ये संगीत? देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (15 सितंबर 2024) काशीपुर । शहर का बहुचर्चित …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-