Breaking News

पीएम मोदी की जी 7 समिट में पोप फ्रांसिस से मुलाकात, सराहना करते हुए भारत आने का न्यौता दिया, भारतीय ईसाई समुदाय में खुशी

@शब्द दूत ब्यूरो (15 जून 2024)

इटली। जी 7 समिट में भाग लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक कदम से भारतीय ईसाई समुदाय ने खुशी जताई है। ईसाई समुदाय के एक संगठन ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों की सराहना करते हुए, हमारी इच्छा है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नई स्थापित सरकार हमारे देश में ईसाई समुदाय के सामने आने वाले जोखिमों और चुनौतियों का समाधान करेगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ग्लोबल लीडर्स से मुलाकात के दौरान ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। पोप फ्रांसिस से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उनको भारत आने का भी न्यौता दिया।

इस बीच विश्वभर में फैले कैथालिक चर्च के 87 वर्षीय प्रमुख पोप फ्रांसिस के साथ पीएम मोदी हल्की-फुल्की बातचीत करते नजर आए। उनके गले लगकर उन्होंने अभिवादन किया। सत्र के दौरान पोप फ्रांसिस, व्हीलचेयर पर आए।पीएम मोदी ने मीटिंग की फोटोज को पोस्ट किया और पोप फ्रांसिस को भारत आने के न्यौता की भी जानकारी पोस्ट की है। पीएम ने लिखा: जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। मैं लोगों की सेवा करने और हमारे ग्रह को बेहतर बनाने के लिए उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा करता हूं। साथ ही उन्हें भारत आने का निमंत्रण भी दिया।

पीएम मोदी की पोप फ्रांसिस से हुई इस मुलाकात के बाद भारत में फरीदाबाद सिरो-मालाबार डायोसीज़ के आर्कबिशप कुरियाकोस भरणीकुलंगरा ने इस मुलाकात पर खुशी जताते हुए एक वीडियो मैसेज जारी किया है। आर्कबिशप कुरियाकोस भरणीकुलंगरा ने कहा:आज सुबह इटली में हमारे प्रधानमंत्री मोदी को पोप फ्रांसिस से मिलते देखना बहुत सुखद था। द होली सी की आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है कि पोप फ्रांसिस के प्रवचन के बाद, उनके और प्रधानमंत्री मोदी के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई। ईसाई समुदाय के लिए यह देखना बहुत उत्साहजनक है कि हमारे प्रधानमंत्री कैथोलिक चर्च के प्रमुख से मिल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि ऐसी बैठकें द होली सी और भारत के बीच के बंधन को मजबूत करेंगी। मुझे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित क्रिसमस रिसेप्शन की सुखद यादें याद आती हैं

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

चेन स्नैचर को पकड़ने के लिए पुलिस की लाइव मुठभेड़, लोहे के नुकीले एंगल्स को फांदकर दबोचा अपराधी को, देखिए लाइव वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (06 सितंबर 2024) नौएडा। आपने आज तक फिल्मों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-