Breaking News

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के परिवार ने पिछले पाँच दिन में 870 करोड़ रूपये कमाये, कैसे हुआ ये? जानें पूरा मामला

@शब्द दूत ब्यूरो (08 जून 2024)

नयी दिल्ली। पांच दिन में आठ सौ सत्तर करोड़ रूपये का मुनाफा हुआ है नायडू परिवार को। जी हाँ, चंद्र बाबू नायडू की ही बात कर रहे हैं हम। पर ये कैसे हुआ? आपको बताते हैं।

दरअसल नायडू ने साल 1992 में ‘हेरिटज फूड्स  कंपनी की स्थापना की थी, जो डेयरी प्रोडक्ट्स के कारोबार में है। नायडू की जीत के बाद से इसके शेयर 5 दिनों से रॉकेट बने हुए हैं। पिछले 5 दिनों में यह शेयर कराब 55 फीसदी बढ़ चुका है।शेयर प्राइस की इस छलांग के चलते तेलगू देशम पार्टी  के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के परिवार ने बस पिछले 5 दिन में शेयर बाजार से करीब 870 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया हैं।

लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हुए थे, जिसमें टीडीपी ने अपनी अबतक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ चंद्रबाबू नायडू का न सिर्फ आंध्र प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है, बल्कि वह केंद्र की एनडीए सरकार में भी एक ‘किंगमेकर’ बनकर उभरे हैं। नायडू की पार्टी ने 16 लोकसभा सीटें हैं और अब बीजेपी सरकार बनाने के लिए उनपर काफी हद तक निर्भर है। इससे राष्ट्रीय राजनीति में चंद्रबाबू नायडू का कद काफी बढ़ गया है और इसने उनके परिवार से जुड़ी कंपनी के शेयरों में नई जान फूंक दी है।

शेयरों में यह बढ़ोतरी एग्जिट पोल में नायडू की तेलुगु देशम पार्टी  की भारी जीत की भविष्यवाणी के दो दिन बाद 3 जून को हेरिटीज फूड्स के शेयर 424 रुपये पर कारोबार कर रहा था। उसके बाद से ही शेयर लगातार ऊपर जा रहा है और शुक्रवार को यह 661.25 रुपये के भाव पर बंद हुआ, जो इसका अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-