Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड में वन विभाग में छुट्टियां रद्द,वनाग्नि से लाखों की वन संपदा राख, सीएम धामी ने किया हवाई सर्वेक्षण, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (27 अप्रैल 2024)

हल्द्वानी। उत्तराखंड में बढ़ती वनाग्नि घटनाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी हैं। आज नैनीताल के हल्द्वानी में आयोजित बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वनाग्नि की रोकथाम के लिए सरकार प्रयासरत है।

इससे पहले मुख्यमंत्री धामी ने आज नैनीताल जिले में वनाग्नि से हुए नुकसान का आकलन के लिए हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जंगलों में आग लगाने वाले अराजक तत्वों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की जाएगी। इसी बीच, भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर की मदद से नैनीताल के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। अबतक कई हेक्टर में फैली आग पर काबू पा लिया गया है।

राज्य वनाग्नि और आपदा प्रबंधन की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में 598 वनाग्नि घटनाओं में अबतक 7 सौ 24 दशमलव शून्य छह पांच हेक्टर क्षेत्रफल जंगल प्रभावित हुआ है। सर्वाधिक 329 वनाग्नि की घटनाएं कुमाऊं मंडल में दर्ज की गई है। आग लगने के कारण अबतक वन संपदा को 14 लाख 99 हजार 436 रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बड़ी खबर :7 साल में निर्मित काशीपुर के फ्लाईओवर का “खतरनाक संगीत” किसी बड़े हादसे का संकेत, कैसा है ये संगीत? देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (15 सितंबर 2024) काशीपुर । शहर का बहुचर्चित …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-