Breaking News

जम्मू-कश्मीर में बदलेगा मौसम का मिजाज, पांच दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

@शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024)

श्रीनगर। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 20 अप्रैल तक कश्मीर घाटी में मौसम का मिजाज फिर बदला रहेगा। 13 और 14 अप्रैल को ऊपरी इलाके में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा के आसार बने हुए हैं।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मुख्तार अहमद ने कहा कि मौसम में बदलाव के कारण कई स्थानों पर विशेषकर ऊपरी क्षेत्रों में जनजीवन बाधित हो सकता है। वहीं, घाटी में भी पर्यटकों की मुश्किल बढ़ सकती है। कश्मीर में बर्फबारी के चलते यातायात के बाधित रहने की भी आशंका है।

रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

इधर, जम्मू में भी शुक्रवार दोपहर बाद से आसमान पर बादल छाने लगे। पूर्वानुमान के मुताबिक 15 से 20 अप्रैल तक निचले इलाकों में आसमान प्राय:बादलों से ढका रह सकता है और ऊपरी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी।

ताजा बर्फबारी की संभावना

वहीं किसानों के लिए भी बर्फबारी ठीक नहीं है। इस बाबत किसानों को सलाह दी गई है कि वे 20 अप्रैल तक कृषि गतिविधियां खास कर पेड़ों पर दवाओं के छिड़कने की प्रक्रिया को स्थगित करे। इस बीच शुक्रवार को घाटी में मौसम शुष्क रहा। श्रीनगर समेत अधिकांश इलाकों में धूप छाई रही। हालांकि ताजा बर्फबारी व बारिश की संभावना के बीच न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

खुशखबरी! 29 जून से शुरू होगी बाबा अमरनाथ यात्रा; इस दिन से कर पाएंगे एडवांस रजिस्ट्रेशन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (09 अप्रैल 2024) जम्मू। इस साल की श्री बाबा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-