Breaking News

चलती बाइक पर UPSC की पढ़ाई करता दिखा Zomato का डिलीवरी बॉय, VIDEO देख पसीज उठेगा आपका भी दिल

@शब्द दूत ब्यूरो (31 मार्च, 2024)

जब कभी हमें मोटिवेशन की जरूरत पड़ती है तो हम लोग महान-महान लोगों की जीवनी को पढ़ना शुरू कर देते हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि हर बार हम लोगों को उन लोगों का सहारा लेना पड़े. कई बार हम लोगों को अपने आसपास ही ऐसे ही लोग देखने को मिल जाते हैं, जो हमारे मोटिवेशन को काफी ज्यादा बूस्ट कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों लोगों के बीच चर्चा में है, जिसमें एक जौमेटो राइडर बाइक चलाते-चलाते अपनी तैयारी कर रहा है.

कहते हैं कि हारता वो है जो हार मान लेता है, वो नहीं जो हार के सामने घुटने टेके और उनसे लड़ता रहे, वो जीवन में कभी नहीं हारता क्योंकि उसने मान लिया होता है, लड़ना ज्यादा जरूरी है क्योंकि जीवन में हार जीत से ज्यादा जरूरी है आपका संघर्ष, जो आपको एक सफल आदमी बनाता है. इसके बाद ही आपकी सफलता के कसीदे पढ़े जाते हैं. अब इस क्लिप को ही देख लीजिए जिसमें एक जौमेटो राइडर अपने काम को करता-करता अपनी तैयारी कर रहा है.

यहां देखिए वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक जौमेटो राइडर अपने काम के दौरान ही अपनी क्लास को बराबर तरीके से अटेंड कर रहा है. अपने आसपास की अव्यवस्था के बावजूद, जिस तरीके से उसने अपने ध्यान को केंद्रित कर रहा था वो वाकई काबिल-ए-तारीफ है. इस क्लिप को देखकर समझ आ रहा है कि वो UPSC की तैयारी कर रहा है.

इस वीडियो को एक्स पर @ayusshsanghi नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने तक 66 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कमेंट कर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘ कड़ी मेहनत से पढ़ाई करने के लिए कोई अन्य मोटिवेशन की जरुरत नहीं है.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ कई बार मजबूरी इंसान को समय से पहले जिम्मेदार बना देती है.’ वैसे आपको ये वीडियो कैसा लगा कमेंट कर हमें जरूर बताइएगा.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

संजय निरुपम और संजय अनुपम@राकेश अचल

🔊 Listen to this संजय होना आसान बात नहीं है । संजय यानि सारथी। सारथी …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-