Breaking News

IPL 2024: धोनी के कप्तानी छोड़ते ही CSK के CEO ने बड़ा खुलासा कर दिया

@शब्द दूत ब्यूरो (21 मार्च 2024)

महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से लोगों को चौंकाते रहे हैं और आईपीएल 2024 के आगाज से पहले भी उन्होंने यही किया. धोनी ने पूरी दुनिया को चौंकाते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी अचानक छोड़ दी. गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऐलान किया कि धोनी की जगह अब ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के नए कप्तान होंगे. बता दें गायकवाड़ ने 2020 में ही चेन्नई सुपरकिंग्स को जॉइन किया है और इतने कम समय में ही उन्हें इस टीम की कप्तानी मिल गई. वैसे धोनी की कप्तानी छोड़ने पर चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

धोनी ने कर दिया हैरान

महेंद्र सिंह धोनी कल तक संन्यास नहीं लेने वाले थे लेकिन अचानक उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी. सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन की बात सुनकर तो यही लगता है. काशी विश्वनाथन ने पीटीआई से कहा, मुझे कप्तानों की बैठक से पहले इस बारे में पता लगा कि धोनी कप्तानी छोड़ रहे हैं. धोनी जो भी करते हैं टीम के हित में होता है. उनके इस फैसले का सम्मान करना चाहिए.’ धोनी की हमेशा से आदत रही है कि वो अपने फैसलों की जानकारी अंत तक किसी को नहीं देते और इस बार भी उन्होंने यही किया.

क्या अब बदलाव काम करेगा?

वैसे धोनी ने साल 2022 में भी कप्तानी छोड़ी थी. जडेजा को चेन्नई की कमान सौंपी गई थी लेकिन वो आधे सीजन में ही कप्तानी से हट गए और यहां तक कि उन्होंने टूर्नामेंट भी छोड़ दिया. काशी विश्वनाथन ने माना कि उस वक्त बदलाव काम नहीं कर पाया. लेकिन अब उन्हें उम्मीद है कि ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई आगे बढ़ेगी.

धोनी को रिप्लेस करना नामुमकिन है!

ऋतुराज गायकवाड़ में लीडरशिप के सभी गुण हैं लेकिन ये भी सच है कि धोनी को रिप्लेस करना लगभग नामुमकिन है. धोनी ने बतौर कप्तान चेन्नई को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया है. उन्होंने कई मैच बतौर बल्लेबाज फिनिश किए हैं. साथ ही हारी हुई बाजी को विरोधी के मुंह से छीनने में भी धोनी का कोई सानी नहीं. वैसे अच्छी बात ये है कि धोनी इस सीजन टीम के साथ बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज रहेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ की मदद के लिए वो उनके साथ खड़े रहेंगे. लेकिन अगले सीजन से चेन्नई का क्या होगा ये एक बड़ा सवाल रहेगा.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आजम खान के लिए पहाड़ की चोटी पर बजी तालियां, पाकिस्तानी खिलाड़ियों की चढ़ाई में ऐसे की मदद

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (06 अप्रैल 2024) आजम खान, कहने को तो …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-