Breaking News

बंगाल का ‘असली हीरो’ कौन? दो फिल्मी स्टारों का इस सीट पर होगा मुकाबला

@शब्द दूत ब्यूरो (03 मार्च 2024)

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इसमें पश्चिम बंगाल की 42 में से 20 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है. टॉलीवुड अभिनेता और भाजपा विधायक हिरण चटर्जी को घाटल संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि घाटल से फिलहाल टीएमसी के सांसद दीपक अधिकारी उर्फ देव हैं और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पहले ही घाटल से देव को उम्मीदवार बनाने का संकेत दिया है.

उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के बाद हिरण चटर्जी ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है.देव ने भी चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. इस दौरान घाटल में दीपक अधिकारी उर्फ ​​देव के नाम से दीवार लेखन भी देखने को मिला है.

घाटल में एक ही दीवार के दोनों तरफ दो लोगों के नाम दिखे. एक तरफ बीजेपी हिरण को वोट देने के लिए कह रही है. दूसरी ओर, तृणमूल देव को वोट देने के लिए कह रही है. लेकिन चुनाव के बाद असली हीरो कौन होगा? यह चुनाव परिणाम आने के बाद ही तय होगा.

बता दें कि देव बांग्ला फिल्म के सुपर स्टार हैं और एक के बाद एक उनकी कई फिल्में हिट हुई हैं. वहीं, हिरण चटर्जी भी बांग्ला फिल्म के नामी अभिनेता हैं और बीजेपी के विधायक भी हैं और देव पर लगातार हमला बोलते रहे हैं. इस बीच बीजेपी ने उन्हें घाटल से उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंका दिया है.

दो बार से घाटल से सांसद हैं अभिनेता देव

बता दें कि देव ने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव इसी घाटल से लड़ा था और जीत हासिल की थी. हालांकि अभी तक तृणमूल की ओर से देव के नाम की घोषणा नहीं की गयी है, लेकिन व्यवहारिक रूप से यह स्पष्ट है कि वह लड़ रहे हैं. पार्टी के भीतर से भी ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं. पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं ने दीवार पर लिखना भी शुरू कर दिया है. इलाके में सियासत का पारा चढ़ता जा रहा है.

हालांकि कुछ दिन पहले देव ने यह संकेत दिया था कि वह इस साल चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह घाटल लोकसभा क्षेत्र के पार्टी के कुछ नेताओं से नाराज थे. बाद में उनकी पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ बैठक हुई. उस बैठक के बाद देव ने अपना फैसला बदल लिया है और फिर से चुनाव मैदान में उतरने का फैसला लिया है.

दो फिल्म स्टारों के बीच होगी टक्कर

इलाके के निवासी प्रदीप सिंह कहते हैं, ”किसने काम किया है, इसके आधार पर टकराव होगा. अब यह स्पष्ट हो गया है कि किसने और कैसे काम किया है. बीजेपी नई है. अगर वे सत्ता में आ सकते हैं तो हम मदद करेंगे. मैं अब देव को नहीं चाहता. क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ. हम लोगों ने उन्हें 10 साल में दो बार मौका दिया है.”

इलाके के एक अन्य निवासी का कहना है, ”लड़ाई अच्छी होगी. 10 सालों में देव कई वादों के साथ जीतते रहे हैं, लेकिन, इस बार हिरन खड़ा है. आम लोगों के तौर पर हमें लगता है कि हमें हिरन को एक मौका देने की जरूरत है.’

हालांकि, क्षेत्र के कई लोगों का कहना है कि घाटल मास्टर प्लान के कार्यान्वयन का दूरगामी प्रभाव पड़ेगा. तभी उसे भविष्य में अच्छा माइलेज मिलेगा. इलाके के तृणमूल कार्यकर्ता जीत को लेकर आशान्वित हैं. उनका साफ दावा है कि पिछली दो बार की तरह इस बार भी देवी जीत हासिल करेगी, लेकिन बीजेपी ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी कांग्रेस, राजनाथ सिंह ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से की तुलना

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (12 अप्रैल 2024) लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-