Breaking News

आलोक शर्मा रहे मेयर, तो दर्शन चौधरी 11 बार गए जेल… MP में BJP ने किस-किसको दिया पहली बार टिकट

@शब्द दूत ब्यूरो (03 मार्च 2024)

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं. उम्मीदवारों के नाम पर भी सोच विचार किया जा रहा है. इस बीच बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार 2 मार्च को पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.

जैसा की कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी इस चुनाव में कई बड़े लोगों का टिकट काट सकती है तो वहीं कई नए चेहरों को मौका दे सकती है. ठीक वैसा ही हुआ. पहली लिस्ट में पार्टी ने 41 सिटिंग सांसदों के टिकट काट दिए हैं और उनकी जगह दूसरे चेहरों पर भरोसा जताया है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 6 नए चेहरों पर दांव लगाया है. पार्टी के टिकट पर ये लोग पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. एमपी में 24 सीटों पर नामों की घोषणा की गई है.

भोपाल से आलोक शर्मा

भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट कटा है. उनकी जगह आलोक शर्मा को टिकट मिला है. आलोक शर्मा भोपाल के लिए कोई नया चेहरा नहीं हैं. आलोक भोपाल के मेयर रह चुके है. दो बार भोपाल उत्तर से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके है. दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल उत्तर सीट मुस्लिम बाहुल्य आबादी वाली सीट है. पिछले 30 वर्षों से कांग्रेस का इस सीट पर कब्ज़ा रहा है .

होशंगाबाद से दर्शन सिंह चौधरी

दर्शन सिंह चौधरी बीजेपी के किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हैं. लम्बे वक़्त से वो पार्टी के लिए काम करते आये हैं. 11 बार अलग अलग आंदोलनों में जेल भी गए हैं. दर्शन सिंह संघ से जुड़े हैं. 36 वर्षों से पार्टी में एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं. होशंगाबाद से राव उदय प्रताप सिंह सांसद थे अब मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री हैं .

सागर से लता वानखेड़े

सागर से इस बार बीजेपी ने एक नए चेहरे को प्रत्याशी बनाया है. लता वानखेड़े 1995 में सरपंच रह चुकी हैं. इस पद पर वो तीन बार रहीं. लता वानखेड़े OBC वर्ग से आती हैं. वो काफी पढ़ी लिखी महिला हैं. इससे पहले महिला मोर्चा की अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी भी संभाल चुकी हैं.

जबलपुर से आशीष दुबे

जबलपुर लोकसभा से राकेश सिंह की जगह आशीष दुबे को मौका मिला है .राकेश सिंह ने विधानसभा चुनाव लड़ा और वो अब मोहन सरकार में मंत्री हैं. आशीष दुबे संगठन के व्यक्ति है 2010 में उन्हें जबलपुर ग्रामीण का अध्यक्ष बनाया था. 2021 में राकेश सिंह बीजेपी के प्रदेश मंत्री बनाए गए . ये पहली बार होगा जब वो चुनाव लड़ेंगे .

सीधी से प्रत्याशी राजेश मिश्रा

सीधी से इस बार रीती पाठक की जगह राजेश मिश्रा को टिकट मिला है. दरअसल राजेश मिश्रा भी एक ब्राह्मण चेहरा हैं. विंध्य में ब्राह्मणों का वोट बैंक ज़्यादा है. राजेश मिश्रा संघ के काफी करीबी हैं. सबसे बड़ी बात कि वो विधानसभा चुनाव में भी दावेदारी कर रहे थे मगर टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बगावत नहीं की और पार्टी के लिए काम कर बीजेपी उम्मीदवार को जितवाया. राजेश मिश्रा की उम्र 67 वर्ष है .

रतलाम से सबसे शॉकिंग नाम

रतलाम लोकसभा सीट से सबसे चौकाने वाला नाम सामने आया है. यहां से मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी को टिकट दिया गया है. अनीता सिंह चौहान २०१५ में अलीराजपुर जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

शर्मसार करने वाली खौफनाक घटना : मध्य प्रदेश में दो महिलाओं को जिंदा दफन कर दिया, बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (21 जुलाई 2024) रीवा। देश में महिला अपराध …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-