Breaking News

क्या बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में आतंकी हमला हुआ? मैंगलोर ब्लास्ट से जुड़ रहे हैं तार

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए धमाके के बाद जांच शुरू हो गई है. इस धमाके में 10 लोग घायल हुए हैं. बम स्क्वॉड, फोरेंसिक और NIA की टीम विस्फोट की जांच कर रही है. इस धमाके की जांच आतंकी एंगल से भी की जा रही है. धमाके से जुड़े दो सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं, जिस वक्त धमाका हुआ उस समय रामेश्वरम कैफे में काफी भीड़ थी. धमाके होते ही लोगों में दहशत फैल गई. लोग जान बचाकर भागने लगे. सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है ताकि को सबूत मिल सकें.

धमाके को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि ये एक लो इंटेंसिटी का IED ब्लास्ट था. एक शख्स कैफे में बैग छोड़कर गया, जिसके बाद विस्फोट हुआ. इस पूरे मामले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने विपक्ष से अपील की कि वो इस मुद्दे पर सहयोग करें. वहीं, बीजेपी ने इस घटना को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने से जोड़ते हुए सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा ये घटना सरकार की लापरवाही की वजह से हुई है.

कहीं आतंकी साजिश तो नहीं

कैफे में हुए धमाके के बाद कर्नाटक में सियासत गर्म है. जांच एजेंसियां कई एंगल से जांच शुरू कर दी है. बेंगलुरु ब्लास्ट की जांच जारी है. जांच एजेंसियां बेंगलुरू ब्लास्ट में तीन मॉड्यूल पर काम कर रही है. ISIS का बल्लारी मॉड्यूल, PFI मॉड्यूल और लश्कर-ए-तय्यबा. इन मॉड्यूल के काम करने के तरीके से ब्लास्ट का पैटर्न मेल खाता है.

सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों मॉड्यूल काफी समय से बेंगलुरु को टारगेट करने की साजिश रच रहे थे. एजेंसियों को सीमा पार बैठे लश्कर के कमांडर जुनैद अहमद और सलमान खान पर भी शक है. बीते साल NIA-बेंगलुरु पुलिस ने खुलासा कर कहा था कि बल्लारी मॉड्यूल बेंगलुरु समेत कई शहरों में IED ब्लास्ट की तैयारी कर रहा था. वहीं, लश्कर मॉड्यूल भी बेंगलुरु में फिदायीन अटैक की प्लानिंग कर रहा था. इसके बाद लश्कर के 8 आतंकियों को धर दबोचा गया था. इसी साल जनवरी में इनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी, जिसमें कई अहम खुलासे हुए थे. NIA के अनुसार, गिरफ्तार संदिग्धों को हिंदुस्तान के बाहर मौजूद टी.नासिर नाम के आतंकी ने रेडिक्लाइज किया था.

पुलिस ने मैंगलोर कुकर ब्लास्ट को रिव्यू किया

रामेश्वरम कैफे में धमाका राज्य में हुए पिछले विस्फोट जैसा ही मालूम पड़ रहा है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. मैंगलोर कुकर ब्लास्ट को भी रिव्यू किया गया है. रामेश्वरम कैफे और मैंगलोर कुकर ब्लास्ट में इस्तेमाल की जाने वाली विस्फोटक सामग्री एक जैसी दिखाई पड़ रही है. विस्फोट के लिए बैटरी, डेटोनेटर, नट और बोल्ट का उपयोग किया गया है. मैंगलोर ब्लास्ट के आरोपी रुवारी शारिक और उनके अन्य साथियों से पुलिस पूछताछ करेगी. वहीं, देर रात सेंट्रल आईबी ने ब्लास्ट वाली जगह से सैंपल इकट्ठा किए हैं.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का शीशा तोड़ रहा युवक, क्या ये साजिश है?देखिए वीडियो और जानिये सच्चाई

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (11 सितंबर 2024) दिनों कई ट्रेनों पर हमले …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-