Breaking News

मदरसे के छात्र को तालिबानी सजा, पहले थूका फिर मौलवी समेत सभी ने पीटा; क्या था गुनाह?

@शब्द दूत ब्यूरो (29 फरवरी, 2024)

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर (औरंगाबाद) का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. मदरसे के छात्र को तालिबानी सजा दी गई है. चोरी के आरोप में मदरसे के अंदर इस छात्र को बुरी तरह से पीटा गया. मदरसे के मौलवी हाफिज नजीर ने पहले सभी छात्रों से पिटवाया फिर खुद भी उसे पीटा. पीटने से पहले मदरसे के सभी छात्र इस पर थूकते हैं फिर थप्पड़ भी मारते हैं. ये पीड़ित छात्र गुजरात के सूरत जिले का रहने वाला है. पिछले एक साल से वह छत्रपति संभाजी नगर जिले के ग्रामीण इलाके खुलताबाद के जामिया बुरहानुल उलूम नाम के मदरसे में पढ़ रहा है.

बीते रविवार को इस छात्र ने मदरसे के सामने मौजूद एक दुकान पर 100 रुपए की ऑटोमैटिक घड़ी देखी. उसे यह घड़ी इतना पसंद आ गई की दुकानदार को बिना बताए उसे लेकर चला गया. इसके बाद दुकानदार ने सीसीटीवी देखा तो छात्र की पहचान हुई. दुकानदार ने मदरसे में छात्र की शिकायत कर दी. इसके बाद छात्र ने दुकानदार को घड़ी वापस कर दी.

दुकान से छात्र ने उठा ली घड़ी

इस बात की जानकारी जैसे मदरसे के मौलवी हाफिज नजीर को हुई तो इस्लाम की दुहाई देकर उन्होंने उसे कड़ी सजा दी. चोरी की सजा पर उन्होंने मदरसे के बच्चों से उसके ऊपर थुकवाया. साथ ही मदरसे के सभी बच्चों ने उसकी जमकर बेरहमी से पिटाई भी की. रविवार को एक अन्य छात्र के मोबाइल नंबर से पीड़ित लड़के के परिजनों को ये वीडियो मिला तो वो सदमे में आ गए.

पुलिस थाने पहुंचे पीड़ित छात्र के चाचा

पीड़ित छात्र के चाचा रहमान पठान ने मदरसे में फोन किया और बच्चे की इस तरह पिटाई पर सवाल खड़े किए. मदरसे के मौलवी ने कहा की उसे चोरी करने के आरोप में सजा दी गई है. मौलवी की बात सुनकर पीड़ित छात्र के चाचा रहमान पठान पुलिस थाने पहुंच गए. उन्होंने मौलवी के खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है.

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

हैरानी की बात ये है की अभी तक वीडियो स्थानीय पुलिस के पास होने के बावजूद भी कोई अरेस्ट नही किया गया है. परिवार ने इस मामले में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया है. मदरसे के आरोपी मौलवी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Check Also

रोहित शर्मा हुए आउट तो झगड़ पड़े क्रिकेट प्रेमी, धोनी के फैन की कर दी हत्या

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (01अप्रैल 2024) आईपीएल का क्रेज जितना भारत में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-