Breaking News

बड़ी खबर: हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा निकालने पर अड़े बजरंग दल कार्यकर्ता हिरासत में, मुख्यमंत्री का पुतला फूंक कर करेंगे विरोध

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

@शब्द दूत ब्यूरो (28 अगस्त 2023)

नूंह। ब्रजमंडल यात्रा को लेकर सतर्क पुलिस प्रशासन ने दो दर्जन से अधिक बजरंग दल के सदस्यों को हिरासत में लिया है। उधर यात्रा पर रोक लगाने से आक्रोशित बजरंग दल के सदस्य सरकार के विरोध में आ गए हैं। आज सुबह सभी सदस्यों ने एकत्र होकर शहर के गीता मंदिर में जलाभिषेक किया और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया।

बता दें कि आज 28 अगस्त को नूंह में हिंदू समाज के सदस्यों की ओर से दोबारा से यात्रा निकाली जाने का एलान किया गया था। अनहोनी की आशंका को देखते हुए सरकार की ओर से दूसरे जिलों के श्रद्धालुओं के नूंह पर पहुंचने को लेकर रोक लगा दी गई थी। ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने रात को ही  शहर से कई बजरंग दल के सदस्यों को हिरासत में ले लिया हालांकि सुबह उन्हें कोर्ट में पेश कर छोड़ दिया गया।

डीएसपी शमसेर सिंह ने बताया कि शहर के हथियारपुर स्थित प्राचीन पंचमुखी शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए बजरंग दल के नेतृत्व हिंदू समाज के लोग यात्रा के लिए रवाना होने लगे तो पुलिस प्रशासन ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान नायब तहसीलदार रमेश कुमार व डीएसपी शमशेर सिंह की टीम मौके पर मौजूद रही।

सुबह सात बजे बजरंग दल के सभी सदस्य शहर के सदर बाजार में स्थित गीता मंदिर के समक्ष एकत्र हुए। यहां पर सभी श्रद्धालुओं ने पहले जलाभिषेक किया और इसके बाद सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करना करना शुरू कर दिया। वहीं, अब शहर में प्रदर्शन करते हुए सुभाष चौक पर मुख्यमंत्री क पुतला फूंकने का निर्णय लिया। जिला प्रमुख सुरेंद्र पूनिया ने कहा कि सरकार की ओर से उन पर ही दबाव बनाया जा रहा है। जबकि जिन लोगों ने यात्रा पर हमला किया उन पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने यात्रा में शामिल होना था लेकिन पुलिस ने उन्हें रात को ही हिरासत में ले लिया। जिसके कारण वह सरकार का ही अब विरोध करेंगे और मोर्चा खोलेंगे।

इस बीच हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को पुलिस सेक्टर 6 स्थित थाने ले गई है। इसके साथ ही नजफगढ़ रोड़ पर स्थित बालाजी मंदिर से भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले झज्जर जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले भर में धारा 144 लागू कर दिया।

इस बीच बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहले ही एक बयान जारी कर इस यात्रा को अनुमति न देने की बात कह चुके हैं।

 

Check Also

बड़ी खबर :7 साल में निर्मित काशीपुर के फ्लाईओवर का “खतरनाक संगीत” किसी बड़े हादसे का संकेत, कैसा है ये संगीत? देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (15 सितंबर 2024) काशीपुर । शहर का बहुचर्चित …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-