Breaking News

काशीपुर:इस संस्था ने किया 25 लाख रुपये की किताबों का दान

@शब्द दूत ब्यूरो (21 सितंबर 2022)

काशीपुर । भारतीय प्रबंध संस्थान काशीपुर ने एक नयी पहल की शुरुआत पुस्तक दान अभियान के रूप में किया। करीब पच्चीस लाख के मूल्य की पुस्तकों का दान उत्तराखंड के जरुरतमंद प्रबंध संस्थानों को उनके विकास में सहयोग करने के लिए किया गया। यह आई आई एम काशीपुर का कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी निभाने का एक और तरीका है, जो कि आगे चलकर मील का पत्थर सिद्ध होगा।

इस अभियान की शुरुआत करते हुए आई आई एम काशीपुर के निदेशक प्रोफेसर कुलभूषण बलूनी ने अपने विचार रखे एवं आगे की जिम्मेदारी निभाने के लिए लाभान्वित संस्थानों को सहारा दिया। उनके अनुसार आई आई एम काशीपुर हमेशा उत्तराखंड सहित पुरे देश की सेवा के लिए समर्पित है एवं आस पास के संस्थानों के विकास में सहयोग करना, हमारे निति के अनुरूप है।

इस अवसर पर प्रोफेसर माला श्रीवास्तव, डीन अकादमिक, ने अपने वक्तव्य के द्वारा आई आई एम काशीपुर एवं आस पास के प्रबंध संस्थानों के बीच रिश्ते का विश्लेषण करते हुए अपनी अपनी जिम्मेदारियां एवं कर्तव्यों का बोध कराया।

वक्ताओं ने कहा कि आई आई एम काशीपुर पुस्तकालय को बृहद रूप में देखता है एवं इसे विद्वता संस्थान केंद्र (लर्निंग रिसोर्स सेंटर ) का नाम दिया है। आधुनिक युग में पुस्तकों को शस्त्र के रूप में उपयोग में लाया जाता है शास्त्रों के अध्यन के लिए। ‘सा विद्या या विमुक्तये’ को आधार बनाते हुए, इस केंद्र के अध्यक्ष, प्रोफेसर कुणाल ने ‘तमसो माँ ज्योतिर्गमय’ को विद्यार्थियों का लक्ष्य बताया, जिसके लिए पुस्तकों के योगदान को इस डिजिटल (आंकिक ) युग में भी कमतर नहीं किया जा सकता है। पुस्तकों का सिर्फ प्रारूप बदला है, इसकी महत्ता नहीं।

जिन संस्थानों को किताबें दी गई हैं उनमें शामिल है। पाल कॉलेज ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, हल्द्वानी; श्रीराम इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, काशीपुर; ऐस सी गुरिअ इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड लॉ कॉलेज, काशीपुर; आई ऍम ई सी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, रुद्रपुर तथा नारायण इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी रुद्रपुर ।

डॉक्टर आसिफ खान, लाइब्रेरियन, ने लाभान्वित संस्थानों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

Check Also

लोकसभा चुनाव के बाद पंद्रह साल पुरानी गाड़ियों पर ग्रीन टैक्स 10 से बढ़कर 25 प्रतिशत हुआ, योगी सरकार का फैसला

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (11 जून 2024) लखनऊ। लोकसभा चुनाव संपन्न होने …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-