Breaking News

उत्तराखंड: नेताओं को आईना दिखाने का समय, जनता ने जारी किया मांगपत्र

@शब्द दूत ब्यूरो (01 फरवरी, 2022)

आमतौर पर राजनीतिक दल घोषणा पत्र के साथ जनता के बीच जाते हैं। इस बार राजनीतिक दलों और नेताओं का घोषणा पत्र आने से पहले गंगोलीहाट की जनता अपना मांग पत्र लेकर आई है। पिथौरागढ़ जिले में गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र के 13 से अधिक गांवों के हजारों लोगों की सहमति से इसे तैयार किया है।

जनता का मांगपत्र शिक्षा, स्वास्थ्य और बदहाल सड़कों पर केंद्रित है। राजनीतिक दलों के नेताओं को चेताया गया है कि वे जनता का मांगपत्र पढ़कर ही इलाके में कदम रखें। गंगोलीहाट नगर सहित बेलपट्टी और भेरंगपट्टी के लोगों ने राजनीतिक दलों को सबक सिखाने के लिए अनूठी पहल की है। लगभग सौ से अधिक लोगों ने बैठक कर जनता का मांगपत्र जारी किया।

तेरह से अधिक गांवों और तोकों (छोटे गांव) के चार हजार से अधिक लोगों की सहमति से इस मांगपत्र को तैयार किया गया है। इसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रेडियोलॉजिस्ट, बाल रोग, हड्डी रोग, स्त्री रोग विशेषज्ञ और फिजिशियन पदों को भरने की मांग की गई है। इसके अलावा स्थानीय डिग्री कॉलेज में स्नातक में विज्ञान और वाणिज्य की कक्षाएं शुरू करने वाले का साथ देने की बात कही गई है। पुस्तकालय और क्षेत्रीय खेल प्रतिभाओं को उबारने के लिए सार्वजनिक खेल मैदान तैयार करने की मांग नेताओं से की गई है।

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-