Breaking News

उत्तराखंड में कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट पर सस्पेंस बरकरार, रामनगर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं हरीश रावत

@विनोद भगत

(22 जनवरी, 2022)

तमाम किंतु-परंतु के बावजूद कांग्रेस की बहुप्रतीक्षित उम्मीदवारों की लिस्ट पर सस्पेंस जारी है। चूंकि आज (शनिवार) और कल यानी रविवार को नामांकन नहीं होने थे, तो हो सकता है कि कांग्रेस ने लिस्ट पर थोड़ा और सस्पेंस बढ़ाने का निश्चय किया हो। माना ये भी जा रहा है कि लिस्ट जारी होने के बाद असंतुष्टों बगावत तैयारी न कर पाएं, इसलिए भी लिस्ट घोषित करने में देरी की जा रही है।

हरीश रावत की सीट को लेकर भी सस्पेंस बरकरार है। लेकिन सूत्रों की माने तो हरीश रावत पिथौरागढ़ की डीडीहाट या नैनीताल की रामनगर सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं। जानकारों का मानना है कि डीडीहाट सीट से धामी सरकार में मंत्री बिशन सिंह चुफाल की अभी तक की अजेय छवि के चलते हरीश रावत के लिए रामनगर सीट ही ज्यादा महफूज रहेगी।

वैसे रामनगर विधानसभा सीट कभी हरीश रावत के करीबी माने जाने वाले और उनके औद्योगिक सलाहकार के रूप में काम कर चुके रणजीत रावत का गढ़ मानी जाती है। फिलहाल रणजीत रावत प्रीतम सिंह गट में हैं और हरीश रावत से उनकी राजनीतिक दुश्मनी जगजाहिर है। इन सबके बावजूद ये माना जा रहा है कि हरीश रावत जैसा घाघ नेता रणजीत रावत के गढ़ में उन्हें पटखनी दे सकता है।

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-